उपभोक्ता परिषद ने जतायी आशा: जल्द उपभोक्ताओं की परेषानी होगी दूर नहीं तो ऊर्जा मंत्री जी से होगी शिकायत।
इन चार दिनों में जिन विद्युत उपभोक्ताओं की देय तिथि नियत रही हो उन उपभोक्ताओं पर ब्याज न पड़े उनकी देय तिथि आगे बढ़ायी जाये।
लखनऊ। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लेसा में ई-सुविधा आपरेटरों द्वारा हड़ताल पर जाने की वजह से पिछले चार दिनों से बिलिंग काउन्टर ठप हैं विद्युत उपभोक्ता चाह कर भी अपना बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहें है। उपभोक्ता परिशद द्वारा जब इसकी सिकायत उच्च अधिकारियों से की गई तो उनके द्वारा वही रटा रटाया जवाब की बात चल रही है जल्द ही बिलिंग काउन्टर खुल जायंगे।
उपभोक्ता परिशद ने जब इस व्यवधान के बारे में जानना चाहा तो पता चला कि बिलिंग आपरेटरों को कई महिनों से वेतन नहीं मिला है इसलिए वह हड़ताल पर हैं सवाल यह उठता कि इतने गम्भीर मामले में उच्च अधिकारी कब जागेंगे उनकी दिवाली की खुमारी कब खत्म होगी। उपभोक्ता परिशद अध्यक्ष ने जब पूरे मामले से पावर कार्पोषन केे निदेषक वाणिज्यि के संज्ञान में लाया तो उनके द्वारा यह कहा गया कि अभी तक मध्यांचल द्वारा उनके संज्ञान मे यह मामला लाया ही नहीं गया अभी हम पूरे मामले पर त्वरित कार्यवाही कराते है।
उ.प्र. राज्य विद्युत उपभोक्ता परिशद के अध्यक्ष अवधेष कुमार वर्मा ने कहा कि यह कितने दुर्भाग्य की बात है कि पिछले चार दिनों से विद्युत उपभोक्ता बिलिंग काउन्टर के चक्कर लगा रहें है और बिजली विभाग के अभियन्ता दिवाली की खुमारी में अभी भी डूबे हैं सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि इन चार दिनों में जिन विद्युंत उपभोक्ओं की बिल की देय तिथि रही होगी और अब वह निकल चुकी होगी तो वह क्या करेगें। उपभोक्त परिशद ने पावर कार्पोरेषन प्रबन्धन से मांग कि इन चार दिनों में जिन विद्युत उपभोक्ताओं की देय तिथि नियत रही हो उन उपभोक्ताओं पर अनावष्यक ब्याज न पड़े उनकी देय तिथि आगे बढ़ायी जाये।
उपभोक्ता परिशद अध्यक्ष ने कहा पूरे घटनाक्रम से जल्द ही माननीय ऊर्जा मंत्री के संज्ञान में लाउंगा।
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Saturday 10 November 2018
मध्यांचल के लेसा में चार दिन से ई-सुविधा काउन्टर बन्द, आपरेटर हड़ताल पर
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