किसान दिवस के रूप में मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह की 116वीं जयन्ती | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 23 December 2018

किसान दिवस के रूप में मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह की 116वीं जयन्ती

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह की 116वीं जयन्ती किसान दिवस के रूप में मनाई गयी। इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल ने राजधानी लखनऊ समेत देश भर में चौ. चरण सिंह की जयन्ती पर विचार गोष्ठियां, सभाएं, चौपाल, पंचायत आदि कार्यक्रम आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह को याद किया।
इस अवसर पर राजधानी लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर चौ. चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष प्रातः हवन पूजन किया। फिर नारे लगाते हुए पार्टी कार्यालय से विधान सभा की तरफ पैदल मार्च किया और विधान भवन स्थित चौ. साहब की प्रतिमा पर मार्ल्यापण करके पुष्पांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर पार्टी मुख्यालय पर “वर्तमान राजनीति में चौ. चरण सिंह के विचारों की प्रासंगिकता” विषय पर आयोजित विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा. मसूद अहमद ने कहा कि चौ. साहब सच्चे अर्थों में देश की ग्रामीण व्यवस्था और ग्रामवासियों की चिंता करते थे, यही कारण है कि देश में सर्वप्रथम पुनर्रूथान मंत्रालय की स्थापना चौ. साहब द्वारा की गयी ताकि ग्राम और ग्रामवासियों के साथ साथ किसानों मजदूरों एवं दलितों का उत्थान हो सके। उन्हें जब भी मौका मिला इन वर्गो के लिए कानून बनाकर इनको इनका अधिकार दिलाने का काम किया।
वहीं पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने कहा कि गांव चौ. चरण सिंह जीवन पर्यन्त किसानों, मजदूरों, बुनकरों, दलितों तथा शोषित ंवचित समाज के उत्थान के लिए सोचते, लिखते और संघर्ष करते रहे।
गोष्ठी में प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी वसीम हैदर, प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, युवा रालोद के प्रदेष अध्यक्ष अम्बुज पटेल, छात्र रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह चौहान, समेत समस्त कार्यकर्ताओं ने चौ. साहब के विचारों पर चलने का संकल्प लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad