हाईवे में मिली कछुओं की खेप, 21 बोरो में 747 बरामद | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 23 December 2018

हाईवे में मिली कछुओं की खेप, 21 बोरो में 747 बरामद

फतेहपुर। कछुए की तस्करी कर रहे एक गैंग का शनिवार को वन विभाग व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने पर्दाफाश कर दिया। ट्रक के माध्यम से मैनपुरी जनपद से कोलकाता जा रही कछुएं की खेप खागा कोतवाली क्षेत्र के कटोघन टोल प्लाजा पर बीती रात पकड़ ली। पुलिस ने मौके पर वाहन चालक के साथ एक अभियुक्त को दबोचा है। पुलिस ने ट्रक से लगभग आठ कुन्तल कछुए बरामद किये हैं।
जानकारी के अनुसार वन विभाग के रेंजर अशोक कुमार को सूचना मिली कि एक ट्रक से कछुए की खेप कोलकाता ले जायी जा रही है, जिस पर वन विभाग सक्रियता दिखाते हुए एसटीएफ टीम से राजेश त्रिपाठी, विमल गौतम, शिवेन्द्र सिंह सेंगर को साथ लेकर खागा कोतवाली क्षेत्र के कटोघन टोल प्लाजा पहुंची। जहां ट्रकों को रोक-रोकर तलाशी ली गयी। जिस दौरान एक ट्रक से पुलिस ने कछुए की खेप बरामद की। मौके से टीम ने वाहन चालक समेत एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा है। पकड़े गये व्यक्तियों ने अपने नाम सुनील निवासी कुराबअली जनपद मैनपुरी व अशोक निवासी वर्धमान बंगाल बताया है।
बरामदगी के बाबत वन विभाग के डीएफओ सीपीएस मलिक ने आज बताया कि कछुए की एक बड़ी खेप पकड़ने में विभाग को कामयाबी हासिल हुयी। यह सभी कछुए मैनपुरी जनपद से कोलकाता ले जाये जा रहे थे। ट्रक से लगभग 21 बोरो में आठ कुन्तल कछुए बरामद हुये हैं। जिनकी संख्या लगभग 747 है। उन्होने बताया कि इसकी बाजार में कीमत लगभग पांच से छह लाख रूपये है। डीएफओ ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्तों के अनुसार उनका यह संगठित गिरोह है जो कछुए की तस्करी करता है। अभियुक्तों ने चार लोगों के नाम भी बताये हैं जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिये गये हैं जिनमें अशोक पुत्र गयादीन निवासी गिहार कालोनी मैनपुरी, जगदीश कोपरा जनपद इटावा व विक्की उर्फ लंगड़ा निवासी भरथना इटावा समेत एक अन्य फरार अभियुक्त की तलाश अतिशीघ्र कर ली जाएगी। कछुआ तस्करों को पकड़ने वाली टीम में एसपी राय, अशोक कुमार यादव, मयंक कुमार पटेल आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad