क्रिकेट की दुनिया में, 200 सालों में दूसरी बार हुआ ऐसा | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 4 February 2019

क्रिकेट की दुनिया में, 200 सालों में दूसरी बार हुआ ऐसा

कोलंबो। श्रीलंका के क्रिकेटर एंजेलो परेरा ने एक ऐसा कमाल कर दिखाया है जो दुनिया के बड़े-बड़े क्रिकेटर नहीं कर सके। एंजेलो परेरा ने जो उपलब्धि हासिल की है वो उनसे पहले दुनिया में सिर्फ एक ही शख्स कर पाया था। एंजेलो परेरा ने एक मैच में दो-दो दोहरे शतक लगाने का कमाल किया है। करीब दो सौ साल के क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरी ही बार ऐसा हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने एक मैच में दो-दो दोहरे शतक जड़े हैं। एंजेलो परेरा ने यह कारनामा नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच खेले गए चार दिन के मुकाबले में हुआ।

एंजेलो परेरा से पहले साल 1938 में ऑर्थर फैग ने केंट के लिए बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स के खिलाफ एक मैच की दोनों पारियों में 244 और 202* की पारियां खेली थीं। और अब एंजेलो परेरा ने यह कारनामा कर दिखाया है।

एंजेलो परेरा ने यह कारनामा 31 जनवरी से 3 फरवरी तक कोलंबो में सुपर 8 प्रीमियर लीग टूर्नामेंट टायर ए में किया। इस प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट में तय अवधि के दौरान नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच चारदिनी मुकाबला खेला गया। नॉन्डेस्क्रिप्ट्स ने पहले बल्लेबाजी की. और क्लब की तरफ से एंजेलो परेरा ने सबसे ज्यादा 201 रन बनाए।

नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्लब के 444 के स्कोर के जवाब में सिंहली क्लब की टीम 480 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद अगली पारी में जो हुआ, वह दोनों टीमों तो क्या, किसी ने भी नहीं सोचा था। दूसरी पारी में भी एंजेलो परेरा ने 268 गेंदों पर 231 रन जड़ डाले। और इसी के साथ ही किसी प्रथम श्रेणी मैच में परेरा दो दोहरे शतक बनाने वाले करीब दो सौ साल के फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad