वेलेंटाइन वीक, जाने किस रंग के गुलाब का क्या है मतलब | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 6 February 2019

वेलेंटाइन वीक, जाने किस रंग के गुलाब का क्या है मतलब

फरवरी के प्यार के सप्ताह को वैलेंटाइन वीक के नाम से भी जाना जाता है। प्रेमी जोड़ों के लिए ये सप्ताह काफी खास होता है क्योंकि इसी महीने में प्रेमी जोड़े आपस में अपने प्रेम का इजहार भी करते है। इस वीक में सबसे पहले 7 फरवरी को रोज डे आता है, जो आज है। रोज़ डे  है यानि वो दिन जब एक लाल गुलाब आपकी जुबां का काम करता है। इस मौके पर आप अपने स्पेशल वन को खास अंदाज में बधाई संदेश भेज सकते हैं। इसके लिए आप नीचे दिए गए मैसेजों, शायरी संदेश और खास विश का चुनाव कर सकते हैं।

जब रेड रोज़ करता है हाल ए दिल बयां…जब दिल अपनी बात कहने के लिए बेताब हो उठता है। वेलेंटाइन डे14 फरवरी को होता है लेकिन उससे एक हफ्ते पहले ही इसका जश्न शुरू हो जाता है और शरूआत होती है रोज़ डे के साथ। रोज़ डे पर आप जिसे चाहते हैं उससे अपने दिल की बात बिना घबराए और बिना झिझके कह सकते हैं। भले ही तरीका कोई भी हो। चाहे आप रोज़ डे मैसेज विश भेजें या फिर रोज़ डे इमेजभेजकर अपने हाल ए दिल का इज़हार करें या फिर रोज़ डे पर कोई खूबसूरत प्यार भरा रोज डे कोट्स भेजें। रोज डे के दिन अगर आप अपने पार्टनर या चाहने वाले तक नहीं पहुँच सकते तो रोज डे वीडियो आपके लिए एक साधन है। रोज डे वीडियो भेज कर अपने दिल की बात उन तक पंहुचा सकते है। इन वीडियो को आप अपना रोज डे व्हाट्सप्प स्टेटस वीडियो की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है।

इसके अलावा दिल की बात दूसरे तक पहुंचाने में आपकी मदद कर सकती है ये रोज़ डे वीडियो जो आपके दिल के जज़्बात बखूबी बयां कर देंगे। आपके पार्टनर तक आपकी बातों को आसानी से पहुंचा देंगे। इन वीडियो को रोज़ डे व्हाट्सएप स्टेटस भी बनाया जा सकता है। वही इन रोज़ डे वीडियो को आप सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम, एसएमएस , ट्विटर  और व्हाट्सएप  के ज़रिए आप रोज़ डे वीडियो वायरल कर सकते हैं। हम जो वीडियो आपको दे रहे हैं वो वाकई बहुत कमाल की हैं। आप देखेंगे तो आपको भी ये वीडियो खूब पसंद आएंगी।

➡लाल गुलाब – प्यार जताने के लिए।

7 फरवरी: रोज-डे, 8 फरवरी: प्रपोज-डे, 9 फरवरी: चॉकलेट-डे, 10 फरवरी: टैडी-डे, 11 फरवरी: प्रॉमिस-डे, 12 फरवरी: किस-डे, 13 फरवरी: हग-डे, 14 फरवरी: वेलेंटाइन-डे मनाया जाता है। लाल गुलाब के फूल का सबसे कॉमन कलर है जो प्यार को दर्शाता है। रेड रोज रोमांस, पैशन और इंटेंस इमोशन्स से जुड़ा हुआ माना जाता है। लाल गुलाब से जुड़ी सबसे अहम बात यह है कि इस गुलाब को देकर आप सामने वाले व्यक्ति को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं आनी आई लव यू कहने का सबसे आसान तरीका है लाल गुलाब।

➡पीला गुलाब – दोस्ती की नई शुरुआत के लिए।

पीला गुलाब दोस्तों को देने के लिए परफेक्ट चॉइस माना जाता है क्योंकि पीला रंग जोशपूर्ण और ताजगी और उत्साह देने वाला माना जाता है। साथ ही पीला रंग खुशी और गुड हेल्थ का भी प्रतीक है। लिहाजा अगर आप अपने दोस्तों को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं और आपके दिल में उनकी स्पेशल जगह है तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं।

➡सफेद गुलाब – सॉरी बोलने के लिए।

क्या आपकी किसी दोस्त से किसी बात पर जबरदस्त वाली लड़ाई हो गई लेकिन आप उस लड़ाई को भूलकर फिर से अपने रिश्ते की नई शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए सफेद रंग का गुलाब बेस्ट ऑप्शन है। वाइट रोज सादगी, विनम्रता और दिल में अच्छी बातों का प्रतीक माना जाता है।

➡पिंक गुलाब – थैंक्यू बोलने के लिए।

पिंक रंग का गुलाब सामने वाले व्यक्ति के प्रति आपकी कृतज्ञता और धन्यवाद व्यक्त करने की भावना को दर्शाता है। वैलेंटाइन्स डे सिर्फ पार्टनर से प्यार करने के लिए नहीं होता बल्कि यह तो प्यार का दिन और अगर आप चाहें तो अपने माता-पिता, टीचर या भाई-बहन से भी प्यार जता सकते हैं और उन्हें धन्यवाद कहने के मकसद से उन्हें पिंक गुलाब भेंट में दे सकते हैं।

➡लैवेंडर गुलाब – पहली नज़र के प्यार के लिए।

क्या आपको लव ऐट फर्स्ट साइट हो गया है? अगर आपका जवाब हां तो आप लैवेंडर रंग का गुलाब सामने वाले व्यक्ति को गिफ्ट कर अपनी भावनाएं उसके सामने व्यक्त कर सकते हैं। हालांकि लैवेंडर रंग का गुलाब बड़ी आसानी से नहीं मिलता और इस रंग के गुलाब को खोजने के लिए आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad