भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे: रामदेव | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 8 February 2019

भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे: रामदेव

अहमदाबाद। अयोध्या में राम मंदिर को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि मेरा मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? यह स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं। उन्होंने कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। इसके साथ ही योग गुरु ने दावा किया दावा किया कि यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है।

दरअसल, बाबा रामदेव 3 दिनों के योग शिविर के लिए गुजरात के नडियाड पहुंचे थे। यहां उन्होंने रामदेव मंदिर निर्माण को लेकर कई बयान दिए। उन्होंने कहा कि राम सिर्फ हिन्दुओं के ही नहीं बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। रामदेव ने कहा, ‘राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में बनने वाला नहीं है और ये निर्विवादित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है।

योग गुरु से जब आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में कई प्रकार की सामाजिक चुनौतियां हैं और उन सब के बीच में संघर्ष तो अच्छा होगा, लेकिन परिणाम भी राष्ट्र के लिए शुभ ही होगा। इस बीच गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी ने बाबा रामदेव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा बाबा रामदेव जैसे लोग सत्तारूढ़ बीजेपी के लाभार्थी हैं। वे एक बार फिर चुनावों से पहले मोदी सरकार की मदद करने के लिए सामने आए हैं ताकि अगले पांच वर्षों के लिए लाभ उठाए जा सकें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad