सूदखोरों से परेशान व्यापारी ने परिवार संग की आत्महत्या, पांच की मौत | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 3 February 2019

सूदखोरों से परेशान व्यापारी ने परिवार संग की आत्महत्या, पांच की मौत

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कारोबार में नुकसान के बाद बाजार-बैंक से कर्ज व सूदखोरों के तकादे से परेशान व्यापारी ने पूरे परिवार संग आत्महत्या कर ली। जहां व्यापारी ने ट्रेन के आगे कूद कर जाने दी, वहीं पत्नी व तीन बच्चों को जहर देकर मौत की नींद सुना दिया। एक ही परिवार के पाचं सदस्यों की मौत से जहां मौहल्ले में मातम छाया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने भी इस घटना पर शोक जताते हुए जिला प्रशासन को पूरे परिवार की हर सम्भव सहायता के निर्देश दिए हैं।
मालाल जिले के राजघाट क्षेत्र के हसन गंज मोहल्ले का है। बताते हैं यहां रहने वाले 50 वर्षीय रमेश गुप्ता घी और तेल का कारोबार करते थे। अपने कारोबार के लिए उन्होंने बाजार और बैंक से कर्ज लिया था। लेकिन व्यापार में काफी नुकसान हो गया, जिसे चलते उनका कारोबार ठप हो गया। नमकीन का नया काम शुरू करने के लिए रमेश ने फिर बाजार से उधार लिया। लेकिन वह भी नुकसान के चलते बंद हो गया था। बैंक और सूदखोरों के दबाव व तकादे के चलते रमेश काफी परेशान रहने लगा। वहीं आए दिन तकादेदारों की गाली गलौज से वह आहत हुआ।

रिश्तेदारों के मुताबिक
दो दिन पहले भी रमेश के घर पर आकर काफी विवाद किया था। बताते हैं कि रोज-रोज के झंझटों से परेशान होकर रमेश ने परिवार समेत खुदकुशी करने का फैसला कर लिया। बताते हैं कि रविवार सुबह रमेश घर से निकल गया और ली।घर से तीन किलोमीटर दूर रेलवे ट्रैक पर कट कर जान दी। उधर परिवार के अन्य सदस्य पत्नी सरिता, बेटी पायल व रचना और बेटा आयुष घर पर थे, लेकिन घर घर में कोई हरकत नहीं होने पर पडोसियों ने झांका, जहां चारों सदस्य बेसुध पड़े थे। लोगों ने उन पर पानी छिड़का, जिस पर पाया गया कि सरिता, पायल और आयुष की मौत हो चुकी है। एक बेटी रचना और अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई।
परिवार के लोग और रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर महापौर सीताराम जायसवाल, एसएसपी, सिटी मजिस्ट्रेट अजीत कुमार सिंह ग्रामीण क्षेत्र के विधायक समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शवां को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
उधर मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना पर शोक जताते हुए जिला प्रशासन को पूरे परिवार की हर सम्भव सहायता के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने खुदकुशी पर जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर में हुई एक परिवार के सदस्यों द्वारा आत्म हत्या किए जाने पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवार को हर सम्भव मदद करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad