STF ने जिस कुख्यात जटा सिंह को हैं दबोचा ,उसपर हैं नौबतपुर में 10 एफ़आइआर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 3 February 2019

STF ने जिस कुख्यात जटा सिंह को हैं दबोचा ,उसपर हैं नौबतपुर में 10 एफ़आइआर

 रंगदारी, लूट, गोलीबारी सहित हत्या के तीन मामले हैं दर्ज

>> जटा सिंह के पिता रंगदार सिंह ,भाई ललित और भरत पर भी हैं मामला दर्ज

>> दो पिस्टल, एक दो नाली पिस्तौल, एक देशी कट्टा और भारी मात्रा में कारतूस ,वाई फाई बरामद

>> दुल्हिनबाजार में पुलिस मुठभेड़ के बाद हो गया था फरार

रवीश कुमार मणि
पटना ( अ सं ) । नौबतपुर का आतंक बना शत्रुधन सिंह उर्फ जटहा इन दिनों पटना पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था। ठेकेदारों ,कोचिंग संचालकों ,कारोबारियों से मोटी रकम रंगदारी के तौर पर मांग कर दहशत पैदा कर दिया था। नहीं देने पर गोलीबारी आम था। कई हत्या को अंजाम दे चुका जटा सिंह का फोन आते ही कारोबारी के शरीर से जैसे जान निकल जाती थी ऐसी स्थिति बन गयी थीं । पटना पुलिस ने जटहा का मामला पुलिस मुख्यालय को सौंप दिया ।फिर पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर एसटीएफ को लगाया गया ।
   एसटीएफ, जटा सिंह से जुड़े हर लोगों एवं उसके परिवार व भरोसेमंद लोगों के गतिविधियों पर नजर गढ़ाएं हुये थीं । इसी क्रम एसटीएफ को सूचना मिली की जटा सिंह अपने भाई भरत सिंह सहित किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए खगौल में जुटा हैं ।वरीय पुलिस अधिकारियों की सूचित करते हुये एसटीएफ टीम उक्त स्थल पर घेराबंदी किया । पुलिस की भनक लगते ही जटा सिंह और उसका भाई भागने की कोशिश किया लेकिन एक नहीं चल सका और एसटीएफ ने दबोच लिया । एसटीएफ ने जटा सिंह और उसके भाई के पासे दो पिस्टल, एक दो नाली बंदूक ,एक देशी कट्टा और भारी मात्रा में कारतूस सहित वाई-फाई बरामद किया हैं ।

नौबतपुर में दर्ज है 10 मामले

लूलन सिंह का रिश्ते में शाला लगने वाला जटा सिंह ,लूलन सिंह के साथ अपराध की दुनिया में आया था। लूलन की हत्या के बाद जटा छिप-छिपा जान बचा रहा था।लूलन का बेटा गुलाब सिंह और जटा सिंह ने गैंग खड़ा कर लिया और दो, दोहरे हत्या की घटना को अंजाम दे सनसनी फैला दिया था।गुलाब को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । इधर जटहा अपराध की दुनिया में बढ़ चला और नौबतपुर, बिक्रम, दुल्हिनबाजार, पालीगंज, भोजपुर में गैंग खड़ा कर लिया ।  जटा सिंह के ऊपर नौबतपुर में हत्या के तीन मामले सहित रंगदारी, गोलीबारी ,लूट के 10 मामले दर्ज हैं । वहीं जटा के पिता रंगदार सिंह के ऊपर तीन, भाई भरत के ऊपर चार एवं भाई ललित के ऊपर तीन मामले दर्ज हैं ।

दुल्हिनबाजार में पुलिस मुठभेड़ के बाद भाग निकला था

दो माह पहले की घटना हैं । सरपंच की हत्या करने को लेकर जटहा दुल्हिनबाजार के सदावह में अपने गुर्गों के साथ जुटा था। पालीगंज डीएसपी मनोज पांडे ने घेराबंदी किया तो जटा गिरोह ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दिया । पुलिस की ओर से भी जबाबी गोलीबारी की गयी ।इसी में अंधेरे का लाभ उठाकर जटा सिंह फरार हो गया और उसके दो साथी को पुलिस ने हथियारों के साथ दबोच लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad