पुलिस डकैती काण्ड: लूटे गए रुपयों में १२ लाख ८६ हजार और बरामद | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 17 March 2019

पुलिस डकैती काण्ड: लूटे गए रुपयों में १२ लाख ८६ हजार और बरामद

लखनऊ। गोसाईगंज थाना क्षेत्र में ओमेक्स रेजीडेंसी के एक फ्लैट में कोयला कारोबारी के यहां डकैती के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी की निशानदेही पर लूट के 12 लाख 86 हजार रूपये बरामद किये हैं। वहीं जल्द ही शेष रूपयों को बरामद करने का दावा पुलिस ने किया है। वहीं दूसरी ओर लूटे गये रूपयों की गिनती करने में 20 लाख अधिक पाये गये हैं। जिसकी जांच-पड़ताल की जा रही है।
एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक रिमाण्ड के दौरान पूछताछ में आरोपित मधुकर मिश्रा ने बताया कि रुपयों से भरा एक बैग प्रदीप कुमार भदौरिया व आनंद कुमार यादव लेकर चले गए थे। दोनों आरोपितों को दो दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा मधुकर मिश्रा की निशानदेही पर 12 लाख 86 हजार रुपया नकद व 30 लाख 92000 का चेक,व घटना में प्रयुक्त बैग बरामद किया गया। प्रदीप कुमार भदौरिया आनंद कुमार यादव से पूछताछ की जा रही है। शेष लूटे गए रुपयों की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है। बताते चले कि मुख्य आरोपित मधुकर मिश्रा को संरक्षण देने के आरोप में बाराबंकी के बड्डोपुर स्थित भगौली तीर्थ निवासी मधुकर की मौसी शोभा और मौसेरी बहन सलोनी पाठक उर्फ मानसी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।
दोनों आरोपितों ने मधुकर को शरण दिया था और डकैती की रकम छिपाने में भी उनकी भूमिका उजागर हुई है। मधुकर का मौसा अनिल कुमार पाठक अभी फ रार है, जिसकी तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। इसके अलावा गिरफ्तार किए गए एक अन्य आरोपित यशराज के पास से भी रुपये बरामद नहीं हो पाया है। बताते चले कि मधुकर को पुलिस ने गुरुवार को रुपये बरामदगी के लिए पांच दिन की रिमांड पर लिया था।
लूट की रकम से 20 लाख अधिक
इंस्पेक्टर गोसाईगंज ने बताया कि विवेचना के क्रम में घटना स्थल से प्राप्त 1 करोड़ 53 लाख रुपये की गणना मजिस्ट्रेट के समक्ष कराई गई तो रकम 1 करोड़ 53 लाख के बजाय 1 करोड़73 लाख 37 हजार 4 सौ रूपये पाई गई। जिसकी जांच की जा रही है। निलंबित सिपाही प्रदीप कुमार भदौरिया रुपयों से भरा एक बैग लेकर गया था। आरोपित के साथ गिरफ्तार किया गया आनंद भी गया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों के घर में छानबीन की है। पुलिस ने प्रदीप और अजय के पास से दो लाख 40 हजार रुपये बरामद किए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad