शातिर चेन लुटेरे गिरफ्तार,  150 से अधिक वारदात को दे चुका है अंजाम   | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 1 April 2019

शातिर चेन लुटेरे गिरफ्तार,  150 से अधिक वारदात को दे चुका है अंजाम  

लखनऊ।  मड़ियांव पुलिस ने एक शातिर चेन लुटेरे का गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने लुटेरे के पास से 5 सोने की चेन, 315 बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस व 10 हजार एक सौ रूपये की नकदी बरामद किया है। आरोपित के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया। पुलिस फरार साथी की तलाश में जुटी है।
सीओ अलीगंज स्वतंत्र कुमार सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि मड़ियांव पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति बाइक से महादेव होटल की ओर से आ रहा था। रोकने का इशारा करने पर बाइक सवार भागने का प्रयास करने लगा,जिसे पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दबोच लिया। इस दौरान तीन पुलिसकर्मी गिरकर घायल हो गए। पकडेÞ गये आरोपित ने अपना नाम व पता देवेन्द्र सिंह निवासी भवनीगंज बाजार खाला बताया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने तीन घटनाओं की लूटी हुई चेन और उसकी निशानदेही पर दो सोने की चेन (कुल 5 चेन) 10,100 रुपए और एक अवैध तमंचा दो कारतूस बरामद किए हैं। सीओ अलीगंज स्वतंत्र कुमार सिंह ने जांबाज सिपाहियों को पुरस्कृत करने के लिए एसएसपी से बात करने को कहा है।  पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि वह 2010 से लगातार चैन लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। 2010 से अब तक विभिन्न स्थानों पर सैकड़ों चैन स्नैचिंग की घटनाएं अंजाम दे चुका है। मड़ियांव थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया अभियुक्त के द्वारा लखनऊ और रायबरेली में 150 से अधिक लूट की घटनाएं की गई है। आरोपी बाजारखाला का 2015 से हिस्ट्रीशीटर है और इसके विभिन्न थानों में करीब 30 मुकदमा पंजीकृत है। थानाध्यक्ष ने बताया कि चुनाव के मौसम के आरोपी से ज्यादा पूछताछ नहीं की गई है। हो सकता है मुकदमे और बढ़ जाएं। उन्होंने बताया कि आरओपी रायबरेली के मिल एरिया से भी लूट के आरोप में जेल जा चुका है।
सीसीटीवी फुटेज से चढ़ा हत्थे  
क्षेत्राधिकारी अलीगंज स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ की मड़ियांव पुलिस द्वारा बढ़ रही चेन स्नेचिंग की घटनाओं की रोकथाम करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो इसमें एक फुटेज के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति को चिन्हित किया गया।
 हेलमेट लगाकर अकेले ही करता था लूट
सीओ ने बताया कि यह आरोपी हेलमेट लगाकर बाइक पर अकेले ही चैन लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। पूछताछ में बताया कि ऐशबाग प्लाई फैक्ट्री में काम करता था। काम समाप्त करने के बाद शाम अकेले या फिर साथी बब्लू उर्फ राजू के साथ शिकार की तलाश में निकल जाता था। हालांकि आरोपित देवेन्द्र ने अकेले ही वारदात को अंजाम देने की बात कही है।
चेन लूटकर दिल्ली में बेचता था
सीओ ने बताया कि  सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपित ने बताया कि इंद्रपुरी कॉलोनी, प्रियदर्शनी कॉलोनी, राम राम बैंक, आई आई एम रोड से उसने लूट की है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि आरोपी नोएडा और दिल्ली में जाकर तिलक नगर में लूटी हुई चेन एक दुकान पर बेचता था और वहां से ट्रेन या बस से लखनऊ आकर अपनी बाइक से चेन लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। उसके बाद फिर नोएडा दिल्ली चला जाता था।
लुटेरा वाहन के कागज रखता था कम्प्लीट
मजे की बात ये है कि आरोपी के जो बाइक घटनाओं में इस्तेमाल करता था वह उसी के नाम थी। ये बाइक अपने घर में ही रखता था। आरोपी गाड़ी के कागज, प्रदूषण से लेकर हर एक कागज मेंटेन रखता था ताकि अगर पुलिस पकड़े तो उसके पास पूरे कागज मिले।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad