63 हजार का बर्गर, खरीदने के लिए तीन दिन पहले ही करनी पड़ती है बुकिंग | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 4 April 2019

63 हजार का बर्गर, खरीदने के लिए तीन दिन पहले ही करनी पड़ती है बुकिंग

अगर आप बर्गर खाने के शौक़ीन हैं और तरह-तरह के बर्गर खाने के लिए कहीं भी चले जाते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल टोक्यो में सबसे महंगे बर्गर की बिक्री शुरू हो गई है। इस बर्गर को बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल किया गया है।

अगर आप इसकी कीमत जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री करीब 63 हजार रुपये में हो रही है। इसकी बिक्री जून तक ही की जाएगी। इसका नाम गोल्डेन जॉयंट बर्गर रखा गया है।इसे Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने तैयार किया है।

इसे बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल किया गया है। इस बर्गर को बनाने के लिए बीफ स्लाइस, चीज, टोमैटो और अन्य आइटम का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन इसमें सबसे खास है डस्टेड गोल्ड से बना हुआ इसका बन। यह बर्गर 6 इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा है। इसे जापान के क्राउन प्रिंस नरुहितो के पद संभालने के सेलिब्रेशन के सिलसिले में तैयार किया गया है।

जो भी व्यक्ति इस बर्गर का ऑर्डर करना चाहता है, उसे तीन दिन एडवांस में बुकिंग करनी होगी। इसे बनाने वाले शेफ पैट्रिक ने कहा कि जापान नए इम्पीरियल एरा में प्रवेश कर रहा है। ये मौका जिंदगी में एक बार आता है और इसलिए उन्होंने कुछ खास करने का सोचा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad