एलडीए का बाबू 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 15 May 2019

एलडीए का बाबू 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार

एसपी एंटी करप्शन की टीम ने की कार्रवाई

लखनऊ। एलडीए में पांच हजार की रिश्वत लेते वहां के सहायक जनसूचना अधिकारी (नियोजन) के एक बाबू को एसपी एंटी करप्शन राजीव मल्होत्रा की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि एलडीए प्रशासन के अनुसार जिस सेक्शन के बाबू को एंटी करप्शन की टीम ने अपनी गिरफ्त में लिया है, वो तो केवल सूचना आदान-प्रदान से संबंधित फाइलों को ही देखता था। ऐसे में यहां पर यह सवाल उठता कि आखिर किस कार्य के लिए उक्त बाबू ने रिश्वत की रकम ली जबकि उसका एलडीए में नक्शा पास कराने या स्वीकृति प्रक्रिया से कोई संबंध ही नहीं है।

जानकारी के तहत गुप्त सूचना के आधार पर एंटी करप्शन टीम ने यह कार्रवाई की। बुधवार को जब उसे टीम ने अपनी गिरफ्त में लिया तो उसके पास से पांच हजार रूपये कैश बरामद हुए। बताया जा रहा है कि उक्त बाबू ने एलडीए में नक्शा पास कराने संबंधी कार्य के लिए यह रिश्वत ली थी। वैसे बता दें कि इससे पहले भी एलडीए में कुछ ऐसे मामलों का खुलासा हुआ है जिसमें कोई कर्मी या बाबू रिश्वत लेकर फाइलों को आगे बढ़ाने का कार्य करता रहा है।

‘जिस सेक्शन का वो बाबू है, उसका तो काम नक्शा पास कराने का काम नहीं है बल्कि सूचना से जुड़े काम वो देखता रहा। फिर अब तो एलडीए में नक्शा आनलाइन ही अपने आप 48 घंटे के अंदर स्वत: पास हो जाता है। बहरहाल एंटी करप्शन टीम ने जो भी चार्जेज उस पर लगाये गए हैं, उसके तहत वो ही उसका जवाब देगा।’-: मंगला प्रसाद सिंह, सचिव (एलडीए)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad