लड़कियों के ब्रेस्‍ट में लवमेकिंग के दौरान की वजह से होते हैं ये बदलाव | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 16 May 2019

लड़कियों के ब्रेस्‍ट में लवमेकिंग के दौरान की वजह से होते हैं ये बदलाव

बचपन से किशोरावस्था तक लड़कियों के शरीर में काफी बदलाव आते हैं, लेकिन क्या आपको यह पता है कि लवमेकिंग के दौरान भी लड़कियों के शरीर में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। हम आपको बता दें कि लवमेकिंग के बाद सबसे ज्यादा बदलाव स्तनों पर देखने को मिलता है। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताने जा रहे हैं कि इस दौरान स्तनों पर किस तरह से बदलाव आते हैं।

1 स्तनों का आकार बढ़ जाना
क्या आप जानती हैं कि लवमेकिंग के बाद महिलाओं के स्तनों का आकार 20 से 25 प्रतिशत तक बढ़ जाता है। पीएमएस के कारण भी आपके स्तनों में सूजन आ सकती है।

2 रंग में बदलाव
लवमेकिंग के दौरान, स्तनों के रंग में भी बदलाव देखने को मिलता है। इस दौरान स्तन गुलाबी दिखने लग जाते हैं। ऐसा महिलाओं के उत्तेजित होने पर होता है। इस समय ऐस्ट्रोजन हार्मोन उत्तेजित होकर रक्त नालिकाओं पर प्रवाहित होने लगता है।

3 ऑर्गेज्म के कारण
हाल में हुए एक शोध में यह बताया गया है कि लवमेकिंग के दौरान दिमाग सक्रिय हो जाता है, जो उत्तेजना दिमाग में संचारित होती है, वहीं उत्तेजना महिला को अपने स्तनों के निपल्स पर महसूस होती है। इस कारण ऑर्गेज्म तक आसानी से पहुंच जाता है।

4 परिवेश में परिवर्तन
जब महिलाएं उत्तेजित होती हैं तो इस दौरान उनके स्तन फूल जाते हैं और उनकी बनावट में बदलाव देखने को मिलता है।

5 नसों का दिखना
लवमेकिंग के दौरान जब महिलाएं उत्तेजित होती हैं, तो इस समय उन्हें स्तनों में महीन नसें दिखने को मिलती हैं। यह नसें सामान्य नसों से कम ही दिखती हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad