मोदी सरकार ने पूरे पांच वर्ष गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के लिए कार्य किया : सीएम योगी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 16 May 2019

मोदी सरकार ने पूरे पांच वर्ष गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के लिए कार्य किया : सीएम योगी

गोरखपुर 16 मई ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह से भाजपा सरकार के आने के बाद गुंडों ने या तो जेल या फिर ऊपर का रास्ता पकड़ लिया, वैसे ही केंद्र में भाजपा की सरकार आई तो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडे गले में इस बात की तख्ती लटका कर घूमेंगे कि वह अब कोई अपराध नहीं करेंगे। पश्चिम बंगाल में जो आज घोर अराजकता का माहौल, वह जल्द ही समाप्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री आज गुरुवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के गुलरिहा मेें भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दो वर्ष पहले जैसा माहौल उत्तर प्रदेश में था, वैसा ही अराजकता का माहौल इस समय पश्चिम बंगाल में है। केंद्र में मोदी सरकार बनते ही इस अराजकता को समाप्त करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। कहा कि पश्चिम बंगाल के हर नागरिक की जुबां पर इस समय सिर्फ एक ही नारा है- अबकी बार मोदी सरकार। ऐसा इसलिए है कि वह लोग मोदी सरकार में देश और अपने  प्रदेश की विकास की संभावना देख रहे हैं।

योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे पांच वर्ष गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के लिए कार्य किया। जितनी भी कल्याणकारी योजनाएं केंद्र सरकार द्वारा लाई गईं, उसका लाभ समाज के हर वर्ग को मिला। लाभ देने के लिए किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया गया। न तो किसी की जाति पूछी गई और न ही मजहब। सबका साथ सबका विकास के फार्मूले पर देश के हर नागरिक को लाभ पहुंचाने की कोशिश की गई। प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते दो वर्षों में लोगों को सुरक्षा दी गई है। अराजकता से मुक्ति दिलाई गई है। प्रदेश में कानून का राज्य स्थापित हुआ है। जिन भूखंडों पर अवैध कब्‍जे थे वहां स्कूल, कालेज, अस्पताल जैसे जनसेवा के संस्थान खुलवाए गए और जो जमीनें बचीं उन्हें गरीबों में बांट दिया गया। गरीब कन्याओं की शादी की गई तो उनकी सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया।

योगी ने बिजली और इलाज के बेहतर इंतजाम, गेहूं के बढ़े समर्थन मूल्य, बंद चीनी मिलों को फिर से चालू करने की चर्चा छेड़ी और इसी आधार पर भाजपा के पक्ष में वोट अपील की। कहा कि इतना करने के बाद भी यदि किसी को विकास नहीं दिख रहा तो उसकी दृष्टि का दोष है। एक फिल्मी कलाकार को गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाने का औचित्य बताते हुए योगी ने एक बार फिर विकास और कला के संगम की बात कही और पूर्वांचल की प्रतिभाओं को कला के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर विधायक महेंद्र पाल सिंह, राधेश्याम सिंह, जनार्दन तिवारी के अलावा प्रत्याशी रवि किशन मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad