योग पखवाड़ा की प्रतियोगिताओं के कार्यक्रम जारी : 18 को होगी योगासन प्रतियोगिता | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 18 June 2019

योग पखवाड़ा की प्रतियोगिताओं के कार्यक्रम जारी : 18 को होगी योगासन प्रतियोगिता

गोण्डा। शासन के निर्देश पर जनपद में मनाए जाने वाले योग पखवाड़ा के अन्तर्गत आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। अधिकांश प्रतियोगिताएं एससीपीएम आयुर्वेदिक कालेज हारीपुर तथा अवध नर्सिंग कालेज, उतरौला रोड में आयोजित की जाएंगी। यह जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी रत्नाकर मिश्र ने बताया कि 18 जून को एससीपीएम आयुर्वेदिक कालेज हारीपुर में प्रातः साढ़े सात बजे से योगासन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता को तीन आयु वर्गों 05 से 12 वर्ष, 13 से 21 वर्ष और 22 से 35 वर्ष में विभक्त किया गया है। विभिन्न आयु वर्ग के लोगों को अलग-अलग आसन में प्रतिभाग करना होगा। प्रतिभागियों को आसन की जानकारी आयोजन स्थल पर ही दी जाएगी।
एडीएम ने बताया कि इसी प्रकार 19 जून को एससीपीएम आयुर्वेदिक कालेज, हारीपुर में ही सेमिनार का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विशेषज्ञों द्वारा योग, प्राणायाम, षटकर्म और वैकल्पिक चिकित्सा के बारे में चर्चा किया जाएगा। 20 जून को प्रातः 07.30 बजे करें योग रहें निरोग दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जो अम्बेडकर चैराहे से शुरू होकर सर्किट हाउस तक जाएगी। दौड़ में प्रतिभाग करने के इच्छुक व्यक्ति नियत समय व स्थान पर पहुंच सकते हैं। 21 जून को वेंकटाचार क्लब परिसर में पांचवां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा, जिसमें नगर के गणमान्य नागरिकों, बुद्धिजीवियों से भी प्रतिभाग की अपेक्षा है। एडीएम श्री मिश्र ने बताया कि 22 जून को अवध नर्सिंग कालेज, उतरौला रोड में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 23 जून को यहीं पर योग पर संगोष्ठी तथा 24 जून को यहीं पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।
27 जून को एससीपीएम आयुर्वेदिक कालेज हारीपुर में निबंध प्रतियोगिता, 28 को यहीं पर स्लोगन लेखन प्रतियोगिता तथा 29 जून को अवध नर्सिंग कालेज, उतरौला रोड में आशु भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। पखवाड़ा के समापन पर 30 जून को जिला पंचायत सभागार में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं के सम्बंध में विस्तृत जानकारी योग प्रतियोगिताओं के संयोजक जानकी शरण द्विवेदी (9452137310) व सह संयोजक जिला व्यायाम शिक्षक संजय सिंह (8887672072) व योग प्रशिक्षक सुधांशु (9839683446) से की जा सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad