इस वजह से स्मार्टफोन में चिपकी रहती है लड़कियां… | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 18 June 2019

इस वजह से स्मार्टफोन में चिपकी रहती है लड़कियां…

आज हम स्मार्टफोन को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने के मामले में औरतें मर्दों से बहुत आगे हैं। कुछ ही दिन पूर्व हुए एक अध्ययन में यह सामने आया है कि महिलाएं स्मार्टफोन की अधिक आदी होती हैं।

hgfh

दिन में कई ज्यादा वक्त वो स्मार्टफोन के उपयोग में व्यतीत करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 52% महिलाएं दिन में चार घंटे या उससे अधिक वक्त स्मार्टफोन का प्रयोग करती हैं। वहीं, मात्र 29.4% मर्द इतनी देर तक स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं।

लगभग 23% महिलाएं दिन में 6 घंटे मोबाइल पर व्यतीत करती हैं, जबकि पुरुष मात्र 11% रहे। यह भी खुलासा हुआ कि 37% से अधिक औरतें किसी से बात करते हुए या चलते हुए स्मार्टफोन की तरफ देखती हैं। जबकि मर्द फ्री होने पर ही मोबाइल का उपयोग करते हैं।

दक्षिण कोरिया की अजोउ यूनिवर्सिटी में किए गए अध्ययन से पता चला कि करीबन 20.1% महिलाएं फोन के बगैर स्वयं को  इनसिक्योर फील करती हैं, जबकि 8.9% मर्दों को ऐसा नहीं लगता है।

hgfh

अनेक कॉलेज के 1,236 छात्रों पर किए गए सर्वे के पश्चात ये निष्कर्ष सामने आया। इसमें ये खुलासा हुआ कि औरतें मर्दों की तुलना में स्मार्टफोन का ज्यादा इस्तेमाल करती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad