पोर्न देखने से लड़कियो की सेक्स लाइफ इस तरह होती है बर्बाद | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 18 June 2019

पोर्न देखने से लड़कियो की सेक्स लाइफ इस तरह होती है बर्बाद

अक्सर आपने भी पोर्न मूवी देखि होंगी और फिल्मे देखने के बाद आपने भी असहाय महसूस किया होगा। क्या आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ कि आपके मेल पार्टनर ने आपको सेक्स से पहले पॉर्न फिल्म या क्लिप देखने को कहा हो लेकिन आप उसमें कंफर्टेबल महसूस न कर रही हों जबकी आपके पार्टनर की उत्तेजना पॉर्न की वजह से बढ़ जाती हो? अगर आपका जवाब हां है तो परेशान होने की जरूरत नहीं, ये सिर्फ आपकी प्रॉब्लम नहीं है बल्कि महिलाओं के बीच होने वाली कॉमन समस्या है।

एक नई स्टडी में तो यह बात साबित भी हो चुकी है कि पॉर्न देखने से महिलाओं में अपने ही शरीर से जुड़ी असुरक्षा की भावना विकसित होने लगती है। जर्नल ऑफ विमेन्स हेल्थ में प्रकाशित इस स्टडी के नतीजे बताते हैं कि हेट्रोसेक्शुअल यानी स्ट्रेट महिलाओं द्वारा पॉर्न देखने और उनके सेक्शुअल एक्सपीरियंस के बीच गहरा कनेक्शन है। इस स्टडी की मानें तो अगर सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान पॉर्न के बारे में सोचा जाए तो महिलाएं अपने लुक्स को लेकर असुरक्षित महसूस करने लगती हैं जिससे सेक्स के दौरान संतुष्टि और प्लेजर महसूस करने का लेवल कम हो जाता है।

इंटरनेट की सबसे बड़ी पॉर्नोग्रफी साइट pornhub के मुताबिक साल 2018 में उनकी साइट पर कुल 33.5 बिलियन यानी 3 हजार 300 करोड़ लोगों ने विजिट किया। पॉर्नहब के आंकड़ों के मुताबिक यह नंबर साल 2017 की तुलना में 5 बिलियन ज्यादा है। हर दिन के आंकड़ों की बात करें तो इस साइट पर औसतन हर दिन करीब 92 मिलियन यानी 9 करोड़ 20 लाख लोग आते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि हर दिन इस साइट पर आकर पॉर्न कॉन्टेंट देखने वालों की संख्या इतनी है कि यह पोलैंड, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया इन तीनों देशों की जनसंख्या एक साथ मिलाने के बाद भी ज्यादा है।

pornhub इस साइट के टॉप यूजर की बात करें तो अमेरिका के लोग पहले नंबर पर हैं जहां से इसे सबसे ज्यादा ट्रैफिक मिलता है। उसके बाद दूसरे नंबर पर यूके और तीसरे नंबर पर भारत है। पॉर्नहब वेबसाइट पर जाकर पॉर्न कॉन्टेंट सर्च करने के मामले में भारत के लोग दुनियाभर में तीसरे नंबर पर हैं। चौथे नंबर पर जापान और पांचवें नंबर पर कनाडा है। पिछले साल यानी साल 2017 में भी भारत इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर था लेकिन अब पॉर्न वेबसाइट्स पर बैन लगने के बाद इसका कितना असर होगा यह अगले साल के आंकड़ों से पता चल पाएगा।

फ्री ऑनलाइन पॉर्न कॉन्टेंट देखने के मामले में महिलाएं भी पुरुषों से बहुत ज्यादा पीछे नहीं हैं। एक तरफ जहां करीब 70 प्रतिशत भारतीय पुरुष इंटरनेट पर पॉर्न कॉन्टेंट देखते हैं वहीं, 30 प्रतिशत भारतीय महिलाएं ऐसी हैं जो इंटरनेट पर पॉर्न कॉन्टेंट देखती हैं। पिछले साल यानी साल 2017 में यह आंकड़ा 26 प्रतिशत था जो इस साल बढ़कर 30 प्रतिशत हो गया है। ग्लोबल आंकड़ों की बात करें तो दुनियाभर की 29 प्रतिशत महिलाएं पॉर्नहब पर विजिट करती हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ विवादास्पद लिंक जुड़ने की वजह से पूर्व पॉर्नस्टार स्टॉर्मी डैनियल्स दुनिया की मोस्ट सर्चर्ड पॉर्नस्टार बन गई हैं। भारतीयों की पसंद की बात करें तो सनी लियोनी अब भी इंडियन्स की फेवरिट पॉर्नस्टार बनी हुई हैं। दूसरे नंबर पर मिया खलीफा हैं।

पॉर्नहब पर हर विजिट के दौरान एक यूजर औसतन करीब 10 मिनट 13 सेकंड बिताता है। इस मामले में फिलिपीन्स के लोग पहले नंबर पर हैं जहां का हर एक यूजर औसतन इस साइट पर 13 मिनट 50 सेकंड यानी करीब 14 मिनट बिताता है जबकि भारतीय औसतन सिर्फ 8 मिनट 23 सेकंड बिताते हैं।किम कार्डैशियन का 15 साल पुराना सेक्स टेप अब भी पॉर्नहब का मोस्ट-वॉच्ड विडियो बना हुआ है जिसे हर मिनट करीब 55 व्यूज मिलते हैं।

अमेरिका की वर्जिनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी की सुजन जी कॉर्नस्टीन कहती हैं, अनुसंधानकर्ताओं ने साफतौर पर यह दिखाया है कि पॉर्न देखने के बाद महिलाओं और पुरुषों के सेक्शुअल एक्सपीरियंस में कैसा अंतर होता है। पुरुषों में जहां बहुत ज्यादा पॉर्न देखने की वजह से सेक्शुअल इंटिमसी में कमी आ सकती है वहीं, महिलाएं पॉर्न मटीरियल को अपने पर्सनल सेक्शुअल एक्सपीरियंस से जोड़ लेती हैं।

इस रिसर्च के लिए अनुसंधानकर्ताओं की टीम ने अमेरिका में 18 से 29 साल के बीच की 706 हेट्रोसेक्शुअल महिलाओं पर सर्वे किया और उनसे यह जानने की कोशिश की कि पॉर्नोग्रफी की वजह से उनका सेक्शुअल एक्सपीरियंस कैसा रहा, उनकी प्रेफरेंस क्या है और पॉर्न को लेकर उनकी चिंताएं क्या-क्या हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad