इस तरह फोन से डिलीट हुए मैसेज को वापस पाएं | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 16 June 2019

इस तरह फोन से डिलीट हुए मैसेज को वापस पाएं

अगर आपने अपने फोन के डाटा का बैकअप लिए बिना उसे फॉर्मेट कर दिया तो उसका सारा डाटा डिलीट हो जाएगा, फिर चाहें उसमें आपके जरूरी मैसेज भी क्यों न हो और अगर कभी आपने गलती से कोई मैसेज डिलीट कर दिया तो उसे वापस कैसे लेंगे? यही सब बातें मैसेज डिलीट होने पर आपको परेशान करती है न।

आपकी इन सब परेशानियों का हल है SMS Backup & Restore एप के पास। यह एप सभी एंड्रायड डिवाइसेज के अनुकूल है। यह आपके फोन के टेक्स्ट मैसेजेस का बैकअप ले लेता है ताकि अगर गलती से कोई जरूरी जानकारी से लैस मैसेज डिलीट हो भी जाएं तो वह आपको वापस मिल जाएं।

ध्यान दें कि फोन पर बैकअप बाय डिफॉल्ट locally किया जाता है, जब तक कि आप इमेल, गूगल ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स से इसे configure नहीं कर लेते।

यह एप्लीकेशन अन्य एप के क्रैश होने की समस्या को भी सुलझाता है, बग इशू होने पर उसे फिक्स करता है। इतना ही नहीं भारी अमाउंट की बैकअप फाइल्स के लिए इमेल में चेतावनी भी देता है। यह एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप पर एक्सटर्नल एसडी कार्ड को भी सपोर्ट करता है।

वैसे जब भी कोई मैसेज आप डिलीट कर देते हैं तो वह डिलीट होने के बाद भी कुछ समय तक आपके फोन में उपलब्ध रहता है।

इस एप के अलावा आप अपने डिलीट मैसेज की रिकवरी के लिए एंड्रायड डाटा रिकवरी, डॉ फोन, फोन पॉ, एंड्रायड डाटा रिकवरी सरीखे एप्स भी इस्तेमाल कर सकते है।

SMS Backup & Restore एप को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं, तो अगली बार गलती से डिलीट हुए मैसेज की टेंशन न लें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad