गुजरात में स्वाइन फ्लू से नौ और मरे, मृतकों की संख्या 278 हुई, कल आयेगी विशेषज्ञों की टीम | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 21 August 2017

गुजरात में स्वाइन फ्लू से नौ और मरे, मृतकों की संख्या 278 हुई, कल आयेगी विशेषज्ञों की टीम

अहमदाबाद। गुजरात में स्वाइन फ्लू से पिछले 24 घंटे में नौ और लोगों की मौत हो जाने से इस वर्ष एच1एन1 विषाणु जनित इस घातक रोग से मरने वालों की संख्या बढ कर 278 हो गयी है।

पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 4 मौते अहमदाबाद में तथा तीन राजकोट में हुई हैं। इस दौरान स्वाइन फ्लू के करीब 200 और नये मामले दर्ज किये गये हैं। उधर केंद्र के तीन विशेषज्ञों की एक टीम कल स्वाइन फ्लू के प्रसार और रोकथाम पर एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कल गुजरात पहुंचेगी।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंकर चौधरी ने आज दावा किया कि स्वाइन फ्लू के मामलों में अब कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि इसकी दवा की भरपूर व्यवस्था की गयी है। इसके मामलों की सघन पडताल के लिए तालुका स्वास्थ्य अधिकारी और अन्य अधिकारियों की क्रॉस स्क्वायड भी तैयार की गयी है।

इस बीच स्वाइन फ्लू की चपेट में आये जामनगर के मुख्य जिला जज आर एम सरीन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। उनके इस बीमारी से संक्रमित होने की शनिवार को पुष्टि हुई थी। जिला अदालत के रजिस्ट्रार बी आर जाडेजा ने आज बताया कि श्री सरीन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है अब वह घर पर आराम कर रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि इस साल जनवरी से अब तक राज्य में स्वाइन फ्लू के करीब 2500 से अधिक मामले सामने आये हैं। अकेले अगस्त माह में 1300 से अधिक मामले सामने आये हैं। -(एजेंसी)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad