INDvsNZ: रोहित शर्मा का अर्धशतक पूरा, स्‍कोर 200 के करीब | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 29 October 2017

INDvsNZ: रोहित शर्मा का अर्धशतक पूरा, स्‍कोर 200 के करीब

कानपुर। कानपुर में INDvsNZ की तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है.

भारत और न्यूजीलैंड की दोनों टीमें इस सीरीज में एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर हैं, ऐसे में दोनों टीमों के पास इस सीरीज को जीतने का मौका होगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से मात दी थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी.

पुणे वनडे में किवी टीम के पास सीरीज सील करने का सुनहरा मौका था, लेकिन भारतीय टीम ने पहले मैच में हार के बाद जोरदार वापसी करते हुए किवी टीम को 6 विकेट से धूल चटा दी. सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर खड़ी है.

मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है.33 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 184 रन है. शिखर धवन (14 रन) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं.

रोहित शर्मा 101 और विराट कोहली 66 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

भारतीय टीम ने अपनी वही टीम उतारी है जो पुणे वनडे में खेली थी. कुलदीप यादव को अपने होमग्राउंड में वनडे खेलने का मौका नहीं मिला है. न्‍यूजीलैंड की ओर से पहला ओवर टिम साउदी ने फेंका जिसमें 7 रन बने. ट्रेंट बोल्‍ट की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में चार रन बने. पांच ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर बिना विकेट खोए 22 रन था.

पारी के सातवें ओवर में टीम इंडिया को पहला झटका लगा. शिखर धवन (14रन, 20गेंद, तीन चौके) को टिम साउदी की गेंद पर केन विलियमसन ने कैच किया. 10 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट पर 34 रन था. रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी के दौरान अच्‍छी लय में दिखे. उन्‍होंने कीवी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर बैटिंग की और बेहतरीन शॉट लगाए. 15 ओवर के बाद टीम का स्‍कोर एक विकेट पर 81 रन था.

पारी के 17वें ओवर में रोहित शर्मा ने अपना 35वां अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्‍होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्‍का लगाया.टीम इंडिया के 100 रन 19वें ओवर में पूरे हुए. इसके बाद भी इस जोड़ी ने जोरदार बैटिंग जारी करते हुए स्‍कोर को तेजी से आगे बढ़ाना जारी रखा.

कीवी गेंदबाज इन दोनों के आगे असहाय से नजर आ रहे थे.25 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 139 रन था. 28वें ओवर में रोहित ने मिचेल सेंटनर को छक्‍का जमाया. वे वनडे में 150 या इससे अधिक छक्‍के लगाने वाले दुनिया के चुनिंदा बल्‍लेबाजों में शामिल हैं.

दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला कई लिहाज से अहम है. भारत अपने घर में सीरीज की हार से बचना चाहेगा, वहीं किवी टीम इस स्वर्णिम मौके को भुनाने की पूरी कोशिश में होगी. भारत को उसके घर में सीरीज में मात देना किवी टीम को विश्व क्रिकेट में एक नया मुकाम दे सकता है यह वह भलीभांति जानती है. भारत को घर में आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका ने 2015-16 में पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से हराया था. किवी टीम को अपने पिछले दौरे में भारत ने वनडे सीरीज में 3-2 से मात दी थी. इससे पहले भारत में उसे 2010-11 में 5-0 से हार मिली थी.
ऐसे में उसके पास भारत में सीरीज में जीत हासिल करने और इतिहास रचने का बेहतरीन मौका है.

INDvsNZ के बीच मुंबई में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी, जबकि दूसरे मैच में भारत ने विजय हासिल करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली थी.

-एजेंसी

 

 

The post INDvsNZ: रोहित शर्मा का अर्धशतक पूरा, स्‍कोर 200 के करीब appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad