उत्तर प्रदेश सरकार की पुस्तिका से ताजमहल गायब है: राहुल गांधी ने की हिंदी में ट्वीट | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 3 October 2017

उत्तर प्रदेश सरकार की पुस्तिका से ताजमहल गायब है: राहुल गांधी ने की हिंदी में ट्वीट

उत्तर प्रदेश सरकार की पुस्तिका से ताजमहल गायब है
क्रिसमस से ताजमहल प्रवेश के लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग
"आधे नगरी, चौपाट राजा" उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की पुस्तिका में शामिल होने वाले प्रतिष्ठित ताजमहल पर एक पंक्ति के बाद आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को यही कहना था।

"सूरज को दीपक नहीं दिखेन से उक्की चैम नहीं होटी! एईई ही राज कोली भारतेन्द नी ने कहा थाः 'अंधेरी नगरी, चौपाट राजा' (सूरज को दीपक नहीं दिखाना, इसकी चमक कम नहीं होती है। हिंदी लेखक) भारतेन्दु ने लिखा था: 'आधे नगरी, चौपाट राजा'), "46 वर्षीय नेता ने आज ट्विटर पर पोस्ट किया।

राहुल के कांग्रेस ने सोमवार को कहा था कि ताजमहल को रद्द करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की बुकलेट की सूची में पर्यटकों के आकर्षण की सूची में शामिल नहीं किया गया, "दोनों मजाक और त्रासदी"।

"अगर यह पर्यटन पर एक पुस्तिका है और इसमें ताजमहल को शामिल नहीं किया गया है, तो एक स्तर पर यह एक मजाक है और दूसरे स्तर पर यह दुखद है। यह कहने की तरह है कि हम डेनमार्क के राजकुमार के बिना (विलियम शेक्सपियर के) 'हेमलेट' करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा

उन्होंने कहा, "आप ताजमहल के बिना उत्तर प्रदेश या भारत में पर्यटन की कल्पना कैसे कर सकते हैं? मैं समझ नहीं पा रहा हूं। अगर यह पर्यटन पर एक बुकलेट है और ताज को शामिल नहीं करता है, तो यह एक स्पष्ट धार्मिक पूर्वाग्रह दिखाता है जो पूरी तरह से गलत है।"

सिंघवी ने कहा कि "ऐसी कमजोरी भारत को कम करती है"

योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार उत्तर प्रदेश में सत्ता में है। पिछले सप्ताह लखनऊ में पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा द्वारा जारी की गई इस पुस्तिका में आदित्यनाथ के गोरखधाम मंदिर सहित अन्य विरासत स्थलों की सुविधा है, लेकिन दुनिया के सातवें आश्चर्य का कोई भी उल्लेख नहीं है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने बाद में दावा किया था कि ताजमहल को जानबूझ कर गिरा नहीं दिया गया था और उन्होंने कहा कि पुस्तिका में भारत की कई आकर्षण विकसित करने के लिए उठाए जा रहे कई परियोजनाओं का उल्लेख है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad