21 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन… | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 20 February 2018

21 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशि- याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है। आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है।

वृष राशि- किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराए जो आपके क़रीबी है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगा लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है। आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मज़ा ले पाएंगे। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा।

मिथुन राशि- आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें जो उन्हें उदास कर सकती हैं। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। अपना क़ीमती समय सिर्फ़ योजना बनाने में बर्बाद न करें बल्कि उसकी ओर क़दम बढ़ाएँ और उसपर अमल करना शुरू करें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है लेकिन शाम के खाने के साथ चीज़ें भी सुलझ जाएंगी।

कर्क राशि- ध्यान से वाहन चलाएँ ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरी बुरी आदतें छोड़ने के लिए भी बढ़िया समय है क्योंकि जब लोहा गर्म हो तभी वार किया जाता है। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं। लेकिन जल्दी ही सब ठिक हो जाएगा।

सिंह राशि- आपका सकारात्मक रुख़ आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं।

कन्या राशि- रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियाँ दे सकता है। उन सहकर्मियों का ख़ास ध्यान रखें जो उम्मीद के मुताबिक़ चीज़ न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें क्योंकि उनका मिज़ाज पहले से ही ख़राब है। इसके चलते दिन ख़राब हो सकता है।

तुला राशि- अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। संबंधियों से आपको सहायता प्राप्त होगी। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है।

वृश्चिक राशि- क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे।

धनुराशि- कोई आपका मूड ख़राब कर सकता है लेकिन ऐसी चीज़ों को ख़ुद को क़ाबू न करने दें। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। लोग आपको आशाएँ और सपने देंगे लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोचविचार लें। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

मकर राशि- आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे तो नुक़सान मुमकिन है। आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की ज़रूरत है। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।

कुम्भ राशि- आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। तल्ख़ बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है। याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। परेशानियाँ जीवन का ही हिस्सा हैं लेकिन आज के दिन आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी को बहुत मुश्किल हालात से गुज़रना पड़ सकता है।

मीन राशि- आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad