त्रिपुरा में 59 सीटों पर वोटिंग शुरू, कुल 307 उम्मीदवार दौड़ में | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Saturday 17 February 2018

त्रिपुरा में 59 सीटों पर वोटिंग शुरू, कुल 307 उम्मीदवार दौड़ में


पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में विधानसभा की 59 सीटों पर  वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो चुकी है। इन चुनावों में कुल 307 उम्मीदवार दौड़ में हैं। राज्य में 3,214 मतदान केंद्रों पर शाम चार बजे तक मतदान होगा। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और वामदल के बीच माना जा रहा है। पाछले 25 सालों से वाम दल त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज है। यूं तो राज्य में 60 विधानसभा की सीटें हैं लेकिन चरीलम विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा। राज्य के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने पांचवी बार फिर से सीएम की कुर्सी पर काबिज होने के मकसद से धुआंधार प्रचार किया है। उन्होंने माकपा के प्रचार अभियान का नेतृत्व करते हुए राज्य में करीब 50 रैलियों को संबोधित किया। दूसरे वामपंथी दलों से भी माणिक सरकार को इन चुनावों में समर्थन मिल रहा है।

भारतीय जनता पार्टी पूरे दमखम से इस चुनाव में सत्तारुढ़ वामदल को टक्कर देने के मकसद से उतरी है। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में चुनावी सभा करते देखे गए। पीएम मोदी ने राज्य में चार रैलियों को संबोधित किया। पीएम की रैलियों के साथ ही बीजेपी ने पूरे राज्य में जमकर प्रचार किया है। पीएम मोदी के साथ ही यहां पर बीजेपी के कद्दावर नेता जैसे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसों ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली।

राज्य के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रचार अभियान बीजेपी से काफी हल्का दिखा। यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मात्र एक रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी प्रचार के आखिरी दिन उनाकोटी जिले के कैलाशहर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इस रैली में उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad