गीतांजलि के पूर्व एमडी का दावा- नकली हीरे बेचता था मेहुल चौकसी, जानें कैसे करता था फ्रॉड… | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 19 February 2018

गीतांजलि के पूर्व एमडी का दावा- नकली हीरे बेचता था मेहुल चौकसी, जानें कैसे करता था फ्रॉड…


मुंबई। संतोष श्रीवास्तव ने  खुलास रिपब्लिक टीवी को दिए इंटरव्यू में किए। उन्होंने बताया ऐसे कई मौके उनके सामने आए जब कस्टमर को नकली हीरे दिए गए। उदाहरण के लिए एक कस्टमर को एक हीरा 50 लाख में दिया गया। असल में यह गीताजंलि के लिए लिए इसकी लागत 2000 से 3000 रुपए रही। वह असली और नकली हीरे की मिक्सिंग कर ऐसा करता था। गीताजंलि के पूर्व प्रेसिडेंट और एमडी संतोष श्रीवास्तव ने मेहुल चौकसी की धोखाधड़ी के बारे में सोमवार को लेकर बड़े खुलासे किए। उन्होंने बताया कि चौकसी ने सिर्फ पंजाब नेशनल बैंक के साथ ही फ्रॉड नहीं किया गया बल्कि कस्टमर और यहां तक उसके ब्रांड के लिए अपनी सर्विस देने वाली सेलिब्रिटीज को भी ठगा।

खुशखबरी: रेलवे की नई व्यवस्था टिकट की जगह फोन में मैसेज दिखाकर होगा सफर…

उन्होंने बताया कि संगीतकार हिमेश रेशमिया को भी इस शख्स ने बेवकूफ बनाया। उन्हें एक टीवी विज्ञापन करने के एवज में नकली हीरे दिए गए। इतना ही नहीं वह 10 गुना ज्यादा कीमत पर हीरा बेचता था। बता दें कि मेहुल और नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक में 11,356 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने का आरोप है। फिलहाल दोनों देश से भाग गए हैं।

उन्होंने बताया कि मैं प्राइस तय करने के मामले से सीधा नहीं जुड़ा था लेकिन मुझे यह नजर आता है। मैंने कई बार इन मामलों को मेहुल चौकसी के सामने उठाया लेकिन उन्होंने कहा कि यह तुम्हारा बिजनेस नहीं है। तुम अपने काम से काम रखो।

सीबीआई पूछताछ में बड़े चौंकाने वाले खुलासे लॉग इन के लिए अकाउंट डिटेल और पासवर्ड नीरव की टीम के पास…

हिमेश रेशमिया को कैसे ठगा?
उन्होंने बताया हिमेश रेशमिया से टीवी कर्मिशयल के बदले 50 लाख के हीरे देने का वादा किया गया था। रेशमिया ने जब इन्हें बाहर बाजार में क्रॉस चेक कराया तो उसकी वैल्यू काफी कम थी। ऐसा एक नहीं बल्कि कई और सेलिब्रिटीज के साथ किया गया।

क्या है पूरा मामला?
पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी थी। घोटाले को पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में अंजाम दिया गया। शुरुआत 2011 से हुई। 7 साल में हजारों करोड़ की रकम फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad