बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा मंदिर-मस्जिद मुद्दा बाद में पहले पाकिस्तान को निपटाना जरूरी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 26 February 2019

बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा मंदिर-मस्जिद मुद्दा बाद में पहले पाकिस्तान को निपटाना जरूरी

मुस्लिम संगठनों ने कहा, हमला जारी रखें जब तक पाक से दहशतगर्दी खत्म न हो जाए
लखनऊ। पुलवामा के आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत का बदला लेते हुए मंगलवार की सुबह भारतीय वायुसेना के मिराज विमानों द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर व आसपास आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हुए हमले का लखनऊ के मुस्लिम संगठनों ने दिल खोलकर स्वागत किया है। इन संगठनों का साफ कहना है कि ऐसी कार्रवाई तब तक जारी रहनी चाहिए जब तक पाकिस्तान की जमीन से दहशतगर्दी का जड़ से खात्मा नहीं हो जाता।

अपनी बर्बादी के लिए पाक खुद जिम्मेदार-शमील शम्सी
शिया युवाओं के संगठन हुसैनी टाईगर्स के अध्यक्ष शमील शम्सी ने कहा कि हमारी वायुसेना के मिराज विमान पाक अधिकृत कश्मीर स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के ठिकानों पर हमला करते हुए पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से सिर्फ सौ किलोमीटर दूर तक पहुंच गए थे। पाकिस्तान को अब होशियार हो जाना चाहिए और खुद ही अपने यहां से सभी आतकंवादी संगठनों का सफाया करने में भारत की मदद करनी चाहिए और अगर वह ऐसा नहीं करता है तो अपनी बर्बादी के लिए वह खुद ही जिम्मेदार होगा।

सही वक्त पर दिया गया सही जवाब -शाइस्ता अंबर
आल इण्डिया मुस्लिम वुमेन पर्सनल ला बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अम्बर ने कहा कि भारत की ओर से पाकिस्तान को ये जवाब बहुत सही वक्त पर दिया गया है। ऐसी कार्रवाई से पुलवामा में शहीद हुए हमारे 40 जवानों के उजड़े परिवारों में दोबारा खुशहाली वापस नहीं आ पाएगी। मगर जिन भी आतंकी संगठनों ने पुलवामा जैसी कायराना हरकत को अंजाम दिया उन्हें सबक सिखाने के लिए ऐसी कार्रवाई बहुत जरूरी थी। इसका मकसद है कि दहशतगर्द दोबारा ऐसा दुस्साहस न कर सकें।

आतंकियों को तुरंत मौत के घाट उतारें-हनीफ
तहरीक फिक्र-ए-मिल्लत फाउण्डेशन के महासचिव हनीफ खान ने कहा कि आतकंवादियों का किसी भी मुल्क या मजहब में कोई स्थान नहीं हो सकता। ऐसे लोगों को तुरंत मौत की सजा मिलनी चाहिए और हमारे मुल्क की फौज ने यह कारनामा कर दिखाया है। यह दहशतगर्द दरअसल इन्सानियत के कातिल हैं।

समय-समय पर ऐसी कार्रवाई होती रहे-आमिर रशादी
राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने कहा कि जो लोग भी हमारे मुल्क में दहशतगर्दी फैलाते हैं उनको माकूल जवाब देना जरूरी है। पुलवामा वाकया दरअसल हमारे मुल्क पर हमला था और अगर इसका माकूल जवाब दिया गया तो यह अच्छी बात है। समय-समय पर ऐसी कार्रवाई होती रहनी चाहिए ताकि दहशतगर्दी सिर न उठा सके।

पाक में भी सुकून होगा-अनीस मंसूरी
पसमांदा मुस्लिम समाज के अध्यक्ष अनीस मंसूरी ने कहा कि कार्रवाई बहुत सही हुई है। ऐसे और हमले होने चाहिएं ताकि पाकिस्तान से दहशतगर्दी का जड़ से खात्मा हो। यह बात पाकिस्तान के अवाम को भी समझनी होगी कि अगर उनके मुल्क से दहशतगर्द ठिकाने खत्म होते हैं तो उन्हें भी सुकून हासिल होगा और उनके यहां भी तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

पाकिस्तान नहीं सुधरा तो तबाह हो जाएगा-वसीम रिज़वी
सेंट्रल शिया वक्त बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने कहा है कि पाकिस्तान में दहशतगर्दी के ठिकानें लम्बे अरसे से चल रहे हैं यह बात कोई ढकी छिपी नहीं है। ओसामा बिन लादेन का खात्मा करने के लिए अमरीका ने कार्रवाई की और अब भारतीय वायुसेना ने हमला किया। इसके बावजूद अगर पाकिस्तान नहीं सुधरेगा तो वह तबाह हो जाएगा। उसे अच्छी तरह समझना चाहिए कि वह हिन्दुस्तान की फौज से टक्कर लेने के कतई काबिल नहीं है। हमारी वायुसेना ने मंगलवार को जो कार्रवाई की हम उसके लिए उन्हें सलाम करते हैं।

पूर्व सैनिकों ने कहा, इस हमले को भूल न पाएगा पाकिस्तान
लखनऊ। एक पूर्व वायुसैनिक होने के नाते आज मेरा सीना फक्र से चौड़ा हो गया क्योंकि मैं जानता हूं कि ये ऑपरेशन इतना सरल नहीं था जिसे इतनी खूबसूरती और बहादुरी के साथ पूरा किया गया। इतना ही दुश्मन के इलाके में भारतीय हमले से खुश भूतपूर्व सैनिक इतने जोश से भरे हैं कि वे जरूरत पड़ने पर फिर से सेना में शामिल होकर युद्ध करने को तैयार हैं।

इस तरह का जज्बा केवल भूतपूर्व सैनिकों में ही नहीं एनसीसी में ट्रेनिंग प्राप्त करने के युवाओं में भी मंगलवार को दिखाई दिया। हिन्दुस्तान ने ऐसे ही कुछ भूतपूर्व सैनिकों, विद्यालय के प्रधानाचार्य और एनसीसी कैडिटों से सेना की एयर स्ट्राइक पर त्वरित प्रतिक्रिया संवाद कार्यक्रम आयोजित कर ली। पेश है इस संवाद में ली गई प्रतिक्रिया के कुछ अंश…

ये हमारे देश के विरोधियों पर भी तमाचा है जो पूछ रहे थे ‘वेयर इस ता जोश और हॉओस द जैश’ तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ‘जोश वॉस ऑलवेज हाई एण्ड जैश ही बस्टेड’। एयर स्ट्राइक ने हमारे शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि दी है।
राजीव कुमार सिंह, जूनियर वारंट ऑफिसर
पूर्व वायु सैनिक

वायुसेना के एयर स्ट्राइक की मिसाल युद्ध के इतिहास में बेमिसाल है। भूतपूर्व सैनिक हमेशा सेना की मदद को तैयार है। हमकों देश के लिए लड़ने को तैयार हैं इसके लिए हम पीएमओ को भी पत्र भेज चुके हैं।
सूबेदार मनोज कुमार
भूतपर्व सैनिक

हमारी सेना की ओर से लिया गया निर्णय समयानुकूल है। इस समय हमारा देश अपने सेनिकों की शहादत के कारण अत्यधिक दुखी हैं। कायरता पूर्ण किए गए आतंकवादियों द्वारा हमारे सैनिकों पर हमला था। आज की प्रतिक्रिया से पूरा देश खुश है।
अनुमोदित मिश्र
अण्डर ऑफिसर एनसीसी शिया कॉलेज

आज हमारी सेना की ओर से किया गया आक्रमण अति उचित था। ऐसा करने से पड़ोसी पाकिस्तान सदैव के लिए निस्तेनाबूत होगा। शहीदों की तेरहवीं पर देश की सच्ची श्रद्धांजलि अमर सपूतों के लिए है।
रामदयाल मौर्य, प्रबंधक
बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज गोमतीनगर

‘अगर जिंदा कहीं भी हैं तो दिखाना जरूरी है। असूलों पे जो आंच आए तो टकराना जरूरी है।’ पुलवामा हमले के शहीद वीर सैनिकों की तेरहवीं के समय हमारी बहदुर वायुसेना ने 1971 के बाद की बहुत ही सीमित कार्रवाई करके पूरे देश की तरफ से शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।
ऋषि कुमार दीक्षित, सूबेदार मेज
कोआर्डीनेटर उत्तर प्रदेश गौरव सेनानी कल्याण संस्थान

वायुसेना की ओर से जो कार्रवाई पाकिस्तान के खिलाफ की गई है उसपर मैं उनको बधाई देता हूं। अगली भी कार्रवाई होनी चाहिये कि पाकिस्तान दोबारा मुंह न उठा सके। यह शहीद सैनिकों को सच्ची श्रद्धांजलि है।
अजीत कुमार सिंह, अध्यक्ष
हमराह एक्स कैडेट एनसीसी सेवा संस्थान

वायुसेना ने शहीद सैनिकों की मौत का बदला लिया वो बहुत ही तारीफ लायक है। सेना का यह निर्णय बहुत ही अच्छा रहा। लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है। प्रधानमंत्री और वायुसेना को पूरा देश बधाई दे रहा है।
शैलेश कुमार दुबे
सीनियर अण्डर ऑफिसर एनसीसी शिया कॉलेज

हमारी सेना ने जो एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान में पल रहे आतंकी तंजीमों के कैम्पों पर एक विधवंसक कार्रवाई करके नष्ट किया ये बहादुर कृत्य पुलवामा के शहीदों के लिए सही और सटीक है।
नायब सूबेदार विजय कांत बाजपेई, महासचिव
गौरव सेनानी कल्याण संस्थान

पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त किया गया है। हमारा पूरा देश वीर सैनिकों, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और इस आक्रमण को करने वालों को बधाई देता है। देश में इस कदम से उत्साह की लहर है।
एसएन शर्मा, भूतपूर्व सैनिक
सूबेदार मेजर रहे

प्रधानमंत्री को बधाई कि उन्होंने इस स्ट्राइक की जरूरत समझी। जरूरत पड़ने पर भूतपूर्व सैनिक भी सीमाओं पर जाने के लिए तैयार हैं इसके लिए हमने पीएमओ को भी पत्र लिखा है। अवैतनिक रूप से हम देश की सेवा कर सकते हैं।
आरके शुक्ला, पूर्व सैनिक
संरक्षक गौरव सेनानी संस्थान

1971 की लड़ाई में पाकिस्तान को सिखाया था सबक, अब भी देश के लिए हूं तैयार
लखनऊ। 1971 की लड़ाई में शामिल लांस नायक राम प्रकाश पाण्डेय कहते हैं के भारत ने लम्बे अर्से बाद मंगलवार को पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान में खलबली मच गयी है। इस तरह की कार्रवाई न सिर्फ सेना का मनोबल बढ़ती है बल्कि देश वासियों में सेना व नेताओं के प्रति विश्वास पैदा करती है। मौजूदा सरकार ने बहुत ठोस कदम उठाए हैं। सेना को कार्रवाई के लिए आजाद कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले ही मजबूत कार्रवाई का संकेत दे दिया था।

पुलवामा के हमले के बाद सेना ने 40 के बदले 400 मारने का सपना देखा था। आज उसे पूरा कर दिखाया है। यह गर्व का दिन है। 1971 की लड़ाई का जिक्र करते हुए श्री पाण्डेय कहते हैं कि उस समय वह उरी में तैनात थे। उन पर सेना का हथियार व रसद सप्लाई करने की जिम्मेदारी थी। दुश्मनों की नजर हमेसा रसद व हथियार पर रहती थी। हम लोगों ने रात दिन सुरक्षित हथियार व रसद सामाग्री पहुंचायी। लड़ाई के समय मेरी उम्र लगभग 19 से 20 साल के बीच थी। ट्रेनिंग के बाद ही तैनाती मिली थी। जो जोश उस समय था आज की सेना की कार्रवाई के बाद फिर वही जोश आ गया है। आज भी हमें सीमा पर लड़ने का मौका मिले तो पीछे नहीं हटूंगा।

 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad