हवाई हमले के बाद बौखलाया पाकिस्तान, बुलाया संसद का विशेष सत्र | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 26 February 2019

हवाई हमले के बाद बौखलाया पाकिस्तान, बुलाया संसद का विशेष सत्र

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के कुल 12 दिन बाद ही भारतीय वायुसेना ने पाक में घुसकर करारा जवाब दिया है। जिसमें भारतीय वायुसेना ने जैश के करीब 300 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। इसके बाद पाकिस्तान के अंदर बौखलाहट साफ दिख रही है। जिसके चलते पाक के संसद में दोनों सदनों का विशेष सत्र बुलाया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज नेशनल कमांड अथॉरिटी की अहम बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में फिलहाल के हालातों पर चर्चा की जाएगी। पाक के विदेश मंत्री का कहना है कि पाक और चीन क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है।

मंगलवार को जब पाक का संसद शुरु हुआ तो सरकार का जमकर विरोध होने लगा। सदन में ‘इमरान खान शर्म करो’ के नारे गुंजने लगे।  विपक्षी दलों का पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएलएन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेताओं ने ‘भारत के आक्रमण’ के खिलाफ एकजुट होने की बात कही।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी दोपहर जवानों पर सबसे बड़ा आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक 2500 जवानों का काफीला पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग से गुजर रहा था। इस बीच विस्फोटक से लदी कार बस में आ घुसी जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही इस हमले में कई भारतीय जवान घायल भी हो गए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad