हमारी सरकार बिना भेद भाव से कार्य कर रही : सीएम योगी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 14 May 2019

हमारी सरकार बिना भेद भाव से कार्य कर रही : सीएम योगी

 

गोरखपुर 14 मई । सीएम योगी ने कहा कि हमने दो साल के अल्प शासन काल में इस क्षेत्र के विकास के लिए आइटीआइ, खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम, पढ़ने वाले छात्रों के लिए डिग्री कालेज देकर समाज के हर वर्ग के लोगों को संतुष्ट करने का काम किया है। कालेसर से जंगल कौड़िया तक फोर लेन निर्माण के बाद इस क्षेत्र के लोगो की दूर दराज की यात्रा सुलभ हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने बांसगांव और गोरखपुर सदर संसदीय क्षेत्र में कई जनसभाओं को संबोधित किया। कैम्पियरगंज विधान सभा क्षेत्र के डोहरिया बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा गठबंधन पर करार प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश के तमाम चीनी मिलों को सपा सरकार ने बंद कर दिया तो बसपा की सरकार बनने पर मायावती ने औने पौने दामों पर बेचने का काम किया। इस क्षेत्र को चीनी का कटोरा कहा जाता था। मगर सपा व बसपा की सरकारों ने इस क्षेत्र को विकास से कोसों पीछे ढकेल दिया। भाजपा सरकार अब उन बंद पड़ी चीनी मिलों को फिर से चलाने का काम कर रही है। पिपराइच की चीनी मिल आप सब के सामने है जहाँ चीनी के साथ-साथ एथेनाल भी बनाया जाएगा जिसे डीजल पेट्रोल की जगह उपयोग में लाया जाएगा। मुख्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पिछले पांच साल में देश में सौ लाख करोड़ रुपये का निवेश कराया है। यह चुनाव पंचायत का नही है यह चुनाव देश का तथा प्रधानमंत्री का है। जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे तभी 130 करोड़ जनता सुरक्षित होगी और जब देश सुरक्षित रहेगा तभी देश की प्रत्येक जनता सुरक्षित रहेगी। प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई किसान सम्मान निधि योजना के तहत पांच एकड़ से कम भूमि वाले हर किसान को छह हजार रुपये सालाना अनवरत मिलता रहेगा जिन्हे अभी तक नही मिल पाया है उन्हे भी जल्द मिल जाएगा। उन्होने कहा कि गैर भाजपा सरकारों में किसानों को उनके उपज का उचित मूल्य भी नही मिलता था। उनके समय मे गेहूं का मूल्य आठ सौ से नौ सौ रुपये प्रति क्विंटल मिलता था वह भी महीनो लग जाता था। भाजपा सरकार में किसानों को क्रयकेन्द्रों के माध्यम से 1860 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से 48 घटे के अन्दर उनके खाते मे सीधे पहुंच जा रहा है। प्रदेश मे जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से एक भी दंगे नही हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद भाजपा सरकार एक अध्यादेश लाकर साठ वर्ष पूरे कर चुके किसानो को तीन हजार प्रति महीने पेंशन देने की भी योजना बना रही है।

सहजनवा विधान सभा क्षेत्र के सतुआभार क्षेत्र बसियाखोर में विजय संकल्प रैली का अयोजन हुआ। सतुआभार क्षेत्र की जनता उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के पहले आगमन पर तेज धूप की परवाह न करते हुए जनसभा में जमी रही। मुख्यमंत्री ने कहा कि ने कहा हमारी सरकार बिना भेद भाव से कार्य कर रही है। प्रत्येक किसान को पेंशन योजना का लाभ देगी। गोरखपुर खजनी बेलघाट मार्ग को फोर लेन सहित एक्सप्रेस वे देकर दोनो तरफ उधोग धंधे खोले जाएंगे। हर यूवा को रोजगार होगा। गोरखपुर का विकास हम करेंगे। सबका साथ सबका विकास होगा। विपक्षियों पर करारा जबाब देते हुए कहा कि आज लोग मोदी की जाति खोज रहे है, वे विकास नही देख रहे है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad