नेता जी ही नहीं, उनकी पत्नियां भी हैं असलहों की शौकीन | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 8 May 2019

नेता जी ही नहीं, उनकी पत्नियां भी हैं असलहों की शौकीन

लखनऊ। इसे असलहों का शौक कहें या फिर सिर पर मंडराता खौफ, लोकसभा के चुनावी रण में ताल ठोक रहे प्रदेश के नेता एक-दो नहीं, बल्कि आधा दर्जन असलहों के मालिक हैं। इन प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान जो हलफनामा दिया है, उसमें इन असलहों का जिक्र है।

पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे तथा एटा से भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह पिस्टल, राइफल, रिवॉल्वर के मालिक हैं। इनकी पत्नी प्रेमलता देवी के पास भी बंदूक, रिवॉल्वर और राइफल है। नैनी जेल में बंद और वाराणसी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अतीक के पास पिस्टल, राइफल और दोनाली बंदूक है, जबकि पत्नी शाइस्ता परवीन के पास भी रिवॉल्वर, राइफल और एक नाली बंदूक है।

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह और उनकी पत्नी के नाम भी तीन-तीन शस्त्र हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और धौरहरा से कांग्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद के पास पिस्टल, राइफल और बंदूक है जबकि पत्नी नेहा प्रसाद के नाम एक-एक राइफल और बंदूक है। कभी बसपा के कद्दावर नेता रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी अब बिजनौर से कांग्रेस का चेहरा हैं।

उनके पास राइफल, रिवॉल्वर और डबल बैरल बंदूक है जबकि पत्नी हुस्ना के पास राइफल और रिवॉल्वर है। मेरठ से बसपा प्रत्याशी कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी के नाम राइफल, रिवॉल्वर और बंदूक है जबकि पत्नी संजीदा के नाम पिस्टल और बंदूक है।

इनके पास है 1977 की कार्बाइन
नगीना से कांग्रेस उम्मीदवार ओमवती भी असलहों की शौकीन हैं। इनके पास राइफल और डबल बैरल बंदूक है जबकि पति रामकिशन सिंह के पास सन 1977 में आर्मी से ली गई कार्बाइन और पिस्टल है। रामकिशन ने 1977 में यह कार्बाइन मात्र 85 रुपये में खरीदी थी।

नगीना से ही बसपा उम्मीदवार गिरीश चंद के नाम राइफल और रिवॉल्वर है जबकि पत्नी वीरमावती के पास भी राइफल और पिस्टल है। गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार जनरल वीके सिंह के पास दो राइफल और उनकी पत्नी के नाम पिस्टल और एक बंदूक है। गोरखपुर से सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद और उनकी पत्नी के पास दो रिवॉल्वर और दो राइफल हैं।

रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के पास पिस्टल, राइफल और बंदूक है। मुरादाबाद से सपा उम्मीदवार एसटी हसन के पास भी तीन असलहे हैं। आगरा से बसपा प्रत्याशी मनोज कुमार सोनी के पास पिस्टल और राइफल के अलावा दोनाली बंदूक भी है।

गृहमंत्री के पास रिवॉल्वर और डीबीएल बंदूक

केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह के पास भी एक .32 बोर की रिवॉल्वर और एक दोनाली बंदूक है। राजनाथ ने हलफनामे में इन दोनों की कीमत 10-10 हजार रुपये बताई है। वहीं लखनऊ से ही कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम के पास भी एक पिस्टल और एक रिवॉल्वर है।

धर्मेंद्र और अक्षय के पास दो-दो असलहे

बदायूं से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव और फिरोजाबाद से सपा के ही अक्षय यादव के पास भी एक-एक पिस्टल और एक-एक राइफल है। अलीगढ़ से बसपा प्रत्याशी अजीत बालियान के पास भी पिस्टल और राइफल है। अमरोहा से चुनाव लड़ रहे कुंवर दानिश अली भी एक रिवॉल्वर और एक राइफल के मालिक हैं।

आगरा से भाजपा उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल के पास रिवॉल्वर और राइफल है। इनके अलावा सपा के आजम खां, कांग्रेस के इमरान मसूद, भाजपा के मनोज सिन्हा और बसपा के सतवीर के पास भी एक-एक असलहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad