उ.प्र. राज्य भंडारण निगम के तत्कालीन प्रबंध निदेशक समेत चार सस्पेन्ड | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Saturday 22 June 2019

उ.प्र. राज्य भंडारण निगम के तत्कालीन प्रबंध निदेशक समेत चार सस्पेन्ड

लखनऊ। उ.प्र. राज्य भंडारण निगम के तत्कालीन प्रबंध निदेशक आलोक सिंह और क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार सक्सेना को सस्पेन्ड कर दिया गया है। शासन स्तर पर कराई गई जांच में ई-टेंडर में गड़बड़ी कर चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के आरोप में दोनों को निलंबित किये गये हैं। इनके साथ दो अन्य अधिकारी भी निलंबित किए गए हैं।

निलंबन यह यह जानकारी प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा और राज्य भंडारण निगम के एमडी श्रीकांत गोस्वामी ने दी है। मंत्री ने बताया है कि ई-टेंडर प्रक्रिया में बरती गई अनियमितता और षडयंत्र कर चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने, शासकीय धन का दुरुपयोग करने आदि आरोपों के संदर्भ में शासन स्तर पर हुई जांच के बाद यह कार्यवाही की गई है। बताया कि वाराणसी, आजमगढ़ और मुरादाबाद मंडल में ई-टेंडरिंग प्रक्रिया में अनियमतता के संबंध में शासन स्तर पर शिकायतें पहुंची थी। ई-टेंडरिंग के तहत निविदा प्रक्रिया शुरू होने के बाद बीच में शर्तें बदल दी गई थी।

इनके खिलाफ भी कार्रवाई
इस मामले में वरिष्ठ भंडार अधीक्षक तत्कालीन प्रभारी ट्रांसपोर्ट प्रदीप कुमार शर्मा तथा उप प्रबंधक प्राविधिक देवेंद्र मोहन शर्मा भी निलंबित किए गए हैं। वाराणसी मंडल के ई-टेंडरिंग के लिए गठित कमेटी के सदस्य संजीव सक्सेना उप प्रबंधक वित्त, संतोष श्रीवास्तव उप प्रबंधक वित्त, कुमार गौरव कनिष्ठ कार्यालय सहायक, अखिलेश कुमार पांडेय प्राविधिक सहायक, दीपक सिंह कनिष्ठ कार्यालय सहायक तथा अवधेश यादव भंडार सहायक के खिलाफ भी विभागीय जांच शुरू की गई है। मुरादाबाद मंडल में ई-टेंडर के लिए गठित कमेटी के सदस्यों एसएन यादव प्रधान क्षेत्रीय प्रबंधक मुरादाबाद, अनीता राजपूत वरिष्ठ भँडार अधीक्षक, मो, राशिद भंडार अधीक्षक, अनिल शर्मा प्राविधिक सहायक, सुरेश मिश्रा कनिष्ठ कार्यालय सहायक तथा सतीश चंद्र कनिष्ठ कार्यालय सहायक के खिलाफ विभागीय जांच बिठाई गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad