शनि के शुभ-अशुभ संकेत, अनदेखा किया तो हो जाओगे बर्बाद | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 9 June 2019

शनि के शुभ-अशुभ संकेत, अनदेखा किया तो हो जाओगे बर्बाद

 शनि को क्रूर और पापी ग्रह समझा जाता है। अगर शनि की टेढ़ी नजर किसी व्यक्ति की कुंडली में पड़ जाती है तो उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बनते हुए काम बिगड़ने लगते है।

वहीं दूसरी तरफ अगर शनिदेव की कृपा एक बार जिस किसी को मिल जाती है वह व्यक्ति राजा के समान हो जाता है। धन, मान-सम्मान और वैभव से वह व्यक्ति मालामाल (Vastu tips) बन जाता है।

हम अपने दैनिक जीवन में होने वाली छोटी-मोटी संकेतों से जान सकते हैं कि शनि देव हमारे ऊपर प्रसन्न है या नहीं। शनि का संबंध पैरों से खास होता है। इसलिए शनि की कृपा पाने के लिए जुते-चप्पलों से जुड़े कुछ उपाय (Vastu tips) से आपक शनि देव को खुश कर सकते हैं।

Vastu tips

कई बार मंदिर में भगवान के दर्शन करने के बाद आपके जूते या चप्पल चोरी या गुम हो जाती है। यह घटना आपके लिए शनि के शुभ संकेत की तरफ इशारा करती हैं यानि शनि आपका पीछा छोड़ने वाले हैं।

जो व्यक्ति घर के अंदर जूते-चप्पल पहनकर आता है इसके साथ घर में राहु और केतु जैसे पापी ग्रह भी घर के अंदर प्रवेश कर जाते हैं। घर के मुख्य द्वार पर जूते-चप्पल नहीं रखना चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।

शनि की अशुभ छाया से बचने के लिए शनिवार के दिन काले रंग की चमड़े की चप्पल या जूते को मंदिर के बाहर उतार का बिना पलटे वापस आने से शनि दोष से छुटकारा मिलता है। फटे और पुराने जूते पहनने से शनि की अशुभ छाया और घर पर दरिद्रता आती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad