अगर आपको भी है तस्वीरे लगाने का शैक तो परिवार की सफलता के लिए जरूर लगाएं ये तस्वीर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 23 June 2019

अगर आपको भी है तस्वीरे लगाने का शैक तो परिवार की सफलता के लिए जरूर लगाएं ये तस्वीर

वास्तु के मुताबिक़ कई ऐसे पक्षी हैं, जानवर हैं जिनकी तस्वीरें घर में लगानी चाहिए. ऐसे में गरूड़ भी एक ऐसा ही पक्षी है लेकिन इसकी गिनती देवताओं में होती है. जी हाँ, कहते हैं गरुड़ भगवान श्री हरी विष्णु को बहुत प्रिय हैं और इसी वजह से भगवान विष्णु ने इसे अपना वाहन बनाया गया है.

वहीं गरूड़ को अपनी तीव्र उडान के लिए भी जाना जाता है और भगवान विष्णु का वाहन होने के कारण गरूड़ का धार्मिक महत्व तो है ही इसके साथ ही इसे चाइनीज वास्तुशास्त्र यानि फेंगशुई में भी बहुत महत्व दिया जाता है. तो आज हम आपको बताएंगे इसके महत्व के बारे में.

कहते हैं जो लोग आसमान छूने की चाह रखते हैं यानि की कामयाब इंसान बनना चाहते हैं तो ऐसे लोगों को अपने घर में गरूड़ की मूर्ति या फोटो को रखने से बहुत लाभ होता है. इसी के साथ फैंगशुई के अनुसार गरूड़ की फोटो को घर में रखने से व्यक्ति की सोच सकारात्मक होती है और वह अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब होता है. वहीं अगर आप किसी संबंध में प्रमोशन की चाह रखते हैं तो अपने बॉस को गरूड़ का स्टैच्यू उपहार में दें इससे आपका बॉस आपका प्रमोशन करने में जरा भी देरी नहीं करेगा.

इसी के साथ परीक्षा में अच्छे परिणाम के लिए पढ़ना तो आवश्यक है ही इसके साथ ही फैंगशुई के अनुसार, अगर विद्यार्थी गरूड़ की फोटो को अपने स्टडी रूम में रखें तो इससे उनका ध्यान एकाग्र होता है और परीक्षा में सफलता मिलती है. कहते हैं गरुड़ को घर में रखने से लाभ में बढ़ोतरी होना शुरू हो जाती है.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad