सोशल मीडिया पर आपको लूट सकता है आपका स्टेटस जाने क्या है पूरी खबर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 14 June 2019

सोशल मीडिया पर आपको लूट सकता है आपका स्टेटस जाने क्या है पूरी खबर

सोशल मिडिया का खुमार लोगो पर इस कदर छाया हुआ है कि सभी क्रेजी हो गए हो गए है. स्मार्ट फोन के आ जाने से लोग फेसबुक, ट्विटर, वाट्स ऐप जैसे सोशल मिडिया पर काफी सक्रीय हो गए है. हर किसी को अपना फोटो डालने और स्टेटस अपडेट करने का क्रेज है.

पर क्या आपको पता है कि इसका साइड इफेक्ट भी है?

क्या आपको पता है कि आपका स्टेटस आपको लुटवा सकता है?

सोशल मिडिया का यह क्रेज आपको भारी पड़ सकता है.

दअरसल अब बंद कमरों के ताले तोड़कर चोरी करने वाले चोर भी हाईटेक हो चुके है. पहले इन्हे चोरी करने के लिए दिन रात सड़कों और गलियों में भटकना पड़ता था लेकिन अब इनके चोरी करने का काम आसान हो गया. जानकारी के मुताबिक चोर अब किसी भी साइबर कैफे में बैठ कर ये पता लगा लेते है की कौन सा घर खाली है और कहा आसानी से चोरी की जा सकती है.

हम पर सोशल मिडिया का क्रेज इतना है कि हम अपनी सारी निजी बातें भी स्टेटस में लिख दिया करते है जैसे “ऑन हॉलीडे”,”आउट ऑफ़ मुंबई”  और अपनी तस्वीरें भी सबुत के तौर अपलोड कर दिया करते है.

और शातिर चोर इस बात का पूरा फायदा उठा ले जाते है, जो आज चोर हाईटेक हो गए .

गर्मियों की छुट्टी चल रही है और ज्यादातर सभी अपने गाव और अपने देश के लिए प्रस्थान भी कर रहे है.

लेकिन हमारी आपसे गुज़ारिश है कि कृपया जानबूझ कर अपनी व्यक्तिगत ज़िंदगी की जानकारी सोशल मीडिया पर सरेआम ना करे वरना चोर हाईटेक हो गए और इसे आपका न्योता समझकर आपको लूट जायेंगे और फिर आपके पास पछतावे की सिवाय कुछ नहीं बचेगा.

इतना ही नहीं, इस संदेश को अपने मोहल्ले, अपनी सोसायटी के लोगो को अवगत कराये ताकि हमारे परिवार के साथ साथ हमारा समाज भी सुरक्षीत रहे.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad