एएसपी पूर्वी के तुगलकी फरमान से विभाग में हड़कंप  | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 25 June 2019

एएसपी पूर्वी के तुगलकी फरमान से विभाग में हड़कंप 

डीजीपी ने एसएसपी को तलब कर संशोधन करने को दिये निर्देश 
लखनऊ। राजधानी लखनऊ एएसपी पूर्वी सुरेश चन्द्र रावत के तुगलकी फरमान से विभाग में हड़कंप मच गया। फरमान यह था कि थाने परिसर की साफ-सफाई के लिए प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 100-100 रुपये देना होगा। यह खबर आग की तरह फैलते हुए डीजीपी तक जा पहुंची। डीजीपी ने मामले को संज्ञान लेते हुए एसएसपी को तलब किया और संशोधन करने का निर्देश दिया।
एसपी पूर्वी सुरेश चंद्र रावत के जारी किए गए साफ सफाई के तुगलकी फरमान पर डीजीपी की सख्ती के बाद संशोधन किया गया। जिसमें साफ तौर पर स्पष्टï किया गया कि सिर्फ उन पुलिसकर्मियों को साफ -सफाई के लिए देना होगा 100 रुपये प्रति आवास जमा करना होगा,जो थाना परिसर स्थित आवासों में आवासित हैं।
यदि किसी पुलिसकर्मी की सफाई फंड में आंकिक पुलिस कार्यालय लखनऊ के माध्यम से पूर्व से ही कटौती हो रही है तो उनसे किसी भी प्रकार की धनराशि नहीं ली जाएगी । इसके अलावा परिसर में रह रहे हैं ऐसे पुलिसकर्मी जो अन्य पुलिस थाने या लखनऊ से स्थानांतरित हो गए हैं और उनका परिवार थाना परिसर स्थित आवासों में आवासित है उनसे भी 100 रुपये सफाई फंड में अंशदान कराया लिये जाएगा। वहीं जो पुलिसकर्मी थाना परिसर स्थित बैरक में रह रहे हैं या थाने में नियुक्त हैं किंतु परिसर स्थित आवासों में आवासित नहीं है ऐसे पुलिसकर्मियों से किसी प्रकार की धनराशि नहीं ली जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad