बालू माफियाओं ने बा- ज़बरदस्ती बनाया रास्ता , विरोध करने पर दलित की गोली मार हत्या | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 9 June 2019

बालू माफियाओं ने बा- ज़बरदस्ती बनाया रास्ता , विरोध करने पर दलित की गोली मार हत्या

 पीडि़त दलित नेपाली राम ने चार दिन पूर्व कराया था बिहटा थाने में एफआईआर ,आज होनी थी नापी

>>  सरकार ने 1988-89 में दिया था पर्चा ,2007 में सीओ ने दिलाया था कब्जा

>> नामजद सभी अपराधियों को पुलिस जल्द करेंगी गिरफ्तार – एएसपी

पटना ( अ सं ) । बालू माफियाओं के आगे किसी की नहीं चल रही ,इसका एक और उदाहरण सोमवार को पटना जिले के बिहटा में दिखा। बालू माफियाओं ने दलित के जमीन पर बा-जबर्दस्ती रास्ता बनाया ,जब विरोध किया तो बालू माफियाओं ने नेपाली राम नामक वृद्ध को गोली मारकर हत्या कर दिया हैं ।घटना के बाद पुरा आक्रोश हैं । प्रशासन पर आरोप लगाया है की सभी बालू माफियाओं के हाथों  बिके हुये हैं । दानापुर, एएसपी अशोक मिश्रा ने कहां की नामजद सभी आरोपियों को पुलिस जल्द गिरफ्तार करेंगी ।

चार दिन पहले किया था एफआईआर

बेंदौल गांव निवासी नेपाली राम ने बीते चार दिन पूर्व अपने पर्चा और कब्जे की जमीन पर बालू माफियाओं द्वारा बा-जबर्दस्ती रास्ता बनाने का विरोध किया तो बालू माफियाओं ने उसके साथ गाली-गलौज और जान मारने की धमकी दिया था। इसको लेकर नेपाली राम ने बालू माफिया नीरज कुमार ,राकेश कुमार सहित डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ बिहटा थाने में एससी/एसटी के तहत मामला दर्ज कराया था। पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी की बालू माफियाओं ने नेपाली राम की हत्या कर दिया ।

विवादित रास्ते का आज होना था नापी

सन1988-89 में बिहार सरकार ने गरीबों दलितों को पर्चा में जमीन दिया था। सन 2007 में बिहटा अंचलाधिकारी ने नेपाली राम को जमीन पर कब्जा दिला दिया था, तब से नेपाली राम उसपर काबिज था। वर्तमान वर्ष में बालू माफियाओं ने बा-जबर्दस्ती उक्त जमीन पर रास्ता बना दिया । बीते 4 जून को नापी होनी थी, ईद पर्व के कारण नहीं हो सकी ,आज जमीन का नापी होता की जमीन वाले की हत्या कर दिया गया ।

नीरज ,राकेश सहित दर्जनों पर एफआईआर ,एएसपी ने कहां जल्द गिरफ्तारी

बिहटा थाना अध्यक्ष के अनुसार गांव के ही नीरज ,राकेश सहित दर्जनों पर मृतक के परिवार ने गोली मारकर हत्या कर देने का आरोप लगाएं हैं । पुलिस मामले की जांच कर रही हैं ।लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही हैं ।दानापुर एएसपी अशोक मिश्रा ने कहां की घटना में शामिल नामजद सभी आरोपियों को पुलिस जल्द गिरफ्तार करेंगी । वहीं तनाव को लेकर खनन विभाग को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएंगा ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad