आज अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM योगी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 6 June 2019

आज अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (शुक्रवार) को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. जानकारी के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी कर्नाटक से लाई गई कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 7 फीट की इस प्रतिमा को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. इसे अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित किया जाएगा. कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से 35 लाख में खरीदी गई भगवान राम की यह प्रतिमा देखने में काफी आकर्षक है और इसे काष्ठ कला की एक दुर्लभ कृति माना जा रहा है.

ये रहा कार्यक्रम
सीएम योगी 2.30 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से 2.50 पर अयोध्या शोध संस्थान पहुंचेंगे. सीएम 3:30 तक रहेंगे. जहां कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 3.25 मणिराम दास छावनी प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र महंत नृत्य गोपाल दास की जन्म उत्सव का उद्घाटन करेंगे. 4:30 से 5:00 बजे तक संतों से मुलाकात करेंगे. शाम 5:00 बजे से 6:00 बजे तक अयोध्या में चल रही विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के बाद शाम 6:10 पर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

बता दें कि सोमवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि समेत कई मुद्दों को लेकर संतों की बैठक हुई थी. बैठक में अयोध्या के संतों, विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और राम जन्मभूमि न्यास के पदाधिकारी शामिल हुए थे. इस बैठक में राम मंदिर निर्माण पर संतों ने कड़ा रुख दिखाया था. संतों ने सवाल उठाया था कि सरकार बदल जाएगी तो संतों को क्या फिर से मंदिर निर्माण के लिए गोली खानी होगी? वहीं, बैठक में शामिल परमहंस दास ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि भगवान राम टेंट में है, क्या उनको धूप नहीं लगती है, हम लोगों को गर्मी से बचने के लिए पंखा चाहिए.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad