ब्लू व्हेल चुनौती: जीवन को समाप्त करने के लिए डरे हुए, छात्र 49 वीं स्टेज तक पहुंचने पर परीक्षा में लिखते हैं | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 22 September 2017

ब्लू व्हेल चुनौती: जीवन को समाप्त करने के लिए डरे हुए, छात्र 49 वीं स्टेज तक पहुंचने पर परीक्षा में लिखते हैं

ब्लू व्हेल चुनौती
एक चिंतित शिक्षक ने जवाब पत्र की जांच कर मामले को स्कूल और स्थानीय प्रशासन के नोटिस में लाया, जिसके बाद बच्चे की परामर्श किया जा रहा था।

मध्य प्रदेश के रायगढ़ जिले के कुख्यात ब्लू व्हेल गेम में चल रहे अपने जीवन को खत्म करने वाले बच्चों की रिपोर्टों के बीच, जो आत्महत्या करने के अंतिम कार्य के भयभीत हो गए, उन्होंने अपने जवाब पत्र में अपने संकट का खुलासा किया।

एक चिंतित शिक्षक ने उत्तर-पत्र की जांच करने से स्कूल और स्थानीय प्रशासन के नोटिस में मामला लाया, जिसके बाद बच्चे का परामर्श किया जा रहा था।

खलीलचपुर के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट, राजस्व, प्रवीण प्रजापति, जहां घटना हुई थी, गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि स्थानीय उत्कर्ष विद्यालय में कक्षा 10 की तिमाही परीक्षा के दौरान, एक छात्र ने अपने संस्कृत उत्तर पत्र में लिखा था कि वह ब्लू व्हेल गेम का 49 वां चरण

प्रजापति के अनुसार, उन्होंने आगे लिखा कि जीवन को खत्म करने का अंतिम कार्य करने के लिए उन्हें दबाव डाला जा रहा था। इसके अलावा, उन्हें भी धमकी दी जा रही है कि अगर वह आत्महत्या नहीं करता है, तो उनके माता-पिता को मार दिया जाएगा, अधिकारी ने कहा।

उन्होंने कहा, "उत्तरपत्रक का शिक्षक हेमलता शृंगी द्वारा मूल्यांकन किया जा रहा था। जब वह छात्र द्वारा लिखी गई पंक्तियों को पढ़ती है, वह चिंतित हो जाती है। उसके बाद उसने स्कूल को बताया और हमसे संपर्क किया," उन्होंने कहा।

प्रजापति ने कहा कि शिक्षकों और कुछ स्थानीय लोगों का समूह बनाया गया है, जो बच्चे को अपने मानस से भय को दूर करने के लिए परामर्श दे रहा था।

छात्र के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उन्होंने अपनी कलाई को उतारने की तस्वीर भी अपलोड की थी और 49 वें चरण में उन्हें अपने जीवन का अंत करने के लिए कहा जा रहा था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad