IMA का सुझाव: हाफ मैराथन को कैंसल कर प्रदूषण से निपटने पर फोकस करे केजरीवाल सरकार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 7 November 2017

IMA का सुझाव: हाफ मैराथन को कैंसल कर प्रदूषण से निपटने पर फोकस करे केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन IMA ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार को चिट्ठी लिखकर एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन को कैंसल करने का सुझाव दिया है।
हालांकि, कुछ ऐथलीट्स पहले से तय समय पर इस आयोजन को कराने की वकालत कर रहे हैं। उनका कहना है कि इसके बजाय सरकार को प्रदूषण से निपटने पर फोकस करना चाहिए। वहीं IMA ने दिल्ली के स्कूलों से कहा है कि वह कुछ दिनों तक बच्चों को आउटडोर एक्टिविटी न कराएं। साथ ही दिल्ली सरकार से स्कूलों को बंद करने की मांग भी की है। इसके बाद दिल्ली के सीएम ने शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया से दिल्ली के स्कूल बंद करने पर विचार करने को कहा है।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली गैस चैंबर बन चुका है। हर बार इस समय ऐसा ही होता है। अन्य राज्यों में पुआल जलाने की समस्या का समाधान ढूंढना ही होगा।’ सीएम ने शिक्षा मंत्री से स्मॉग को देखते हुए दिल्ली के स्कूल बंद करने पर विचार करने को कहा है।
इस बीच देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने दिल्ली हाफ मैराथन की मुख्य स्पॉन्सरशिप छोड़ने की चेतावनी दी है। कंपनी ने राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को इसकी वजह बताया है। उसका कहना है कि जब तक सरकार इस चुनौती से नहीं निपटती है, तब तक आयोजकों के लिए काफी दिक्कतें होंगी।
एयरटेल ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘राजधानी में प्रदूषण की मौजूदा स्थिति में मैराथन कराने को लेकर कई कस्टमर्स और नागरिकों ने चिंता जताई है। एयर प्रदूषण सेहत के लिए गंभीर खतरा है और इन चिंताओं से सरकार तत्काल निपटे ताकि एयरटेल अगले साल और आगे भी इस इवेंट से जुड़ी रह सके।’
एयरटेल इस साल के इवेंट के लिए स्पॉन्सर बनी हुई है। कंपनी ने बताया कि उसने इवेंट के आयोजक प्रोकैम इंटरनेशनल के साथ हवा की क्वॉलिटी को लेकर चर्चा की है। प्रोकेम ने भरोसा दिया है कि वह धावकों के लिए प्रदूषण के असर को कम करने के लिए कदम उठा रही है।
21 किलोमीटर के इस मैराथन में केन्या के ज्योफ्री किरुई और इथियोपिया के अलमाज अयान जैसे वर्ल्ड चैंपियन हिस्सा लेंगे। एयरटेल 10वीं बार इस मैराथन की टाइटल स्पॉन्सर है। प्रोकेम ने एयरटेल के इस बयान पर कुछ कहने से मना कर दिया। हालांकि, आयोजन से जुड़े एक शख्स ने बताया कि टाइटल स्पॉन्सर के इस कदम से ‘झटका’ लगा है। इस शख्स ने बताया, ‘प्रोकैम इंटरनेशनल के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक सिंह एयरटेल के संबंधित लोगों से संपर्क में हैं और मसले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।’ उनका यह भी कहना था कि किसी भी एथलीट ने इसमें हिस्सा लेने से मना नहीं किया है और इससे जुड़े सभी कार्यक्रम तय समय के मुताबिक होंगे।
इस कार्यक्रम की मीडिया ब्रीफिंग 9 नवंबर को है। मैराथन कार्यक्रम से जुड़े एक और शख्स ने बताया, ‘दिल्ली में एयर पलूशन का असर कई साल से है लेकिन एयरटेल ने पहले कभी इस मुद्दे को नहीं उठाया।’
सरकारी संस्थानों के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर चार महानगरों के मुकाबले सबसे खराब है।
-एजेंसी

The post IMA का सुझाव: हाफ मैराथन को कैंसल कर प्रदूषण से निपटने पर फोकस करे केजरीवाल सरकार appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad