रेल मंत्री ने पत्रकार को दिया एक दिन के लिए रेल मंत्री बनने का ऑफर! | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 14 June 2018

रेल मंत्री ने पत्रकार को दिया एक दिन के लिए रेल मंत्री बनने का ऑफर!


नर्द दिल्ली। फिल्म ‘नायक’ आप में अमरीश पुरी ने एक पत्रकार को एक दिन का सीएम बनने का ऑफर दे दिया था, जिसके बाद पत्रकार वास्तव में मुख्यमंत्री बन जाता है। लेकिन ये कहानी केवल आफर तक ही है।

दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने सरकार के चार साल पूरे होने पर रेलवे की उपलब्धियों को बताने के लिए हुए महकमे की प्रेस कांफ्रेंस की। लेकिन इसी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने रेलवे की समस्याओं को दूर करने के लिए तमाम सुझावों से संबंधित उन्हें एक पत्र सौंपा, जिस देखकर रेल मंत्री मुस्कुराने लगे और उन्होंने पत्रकार को एक ऑफर दिया और यह ऑफर था एक दिन के लिए रेल मंत्री बनने का।

उन्होंने कहा कि फिल्म नायक की तरह एक दिन आप मेरी जगह लो और खुद नियम-कायदों को लागू करो। रेल मंत्री ने यह बात सिर्फ मजाक में नहीं कही, बल्कि रेल बोर्ड चेयरमैन को इस तरह का एक मॉक इवेंट भी आयोजित करने को कहा, ताकि हर किसी का मनोरंजन हो सके। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह उसके सुझावों पर जरुर गौर करेंगे। ऐसा पहली बार हुआ है जब गोयल ने इस तरह से मजाकिया अंदाज में किसी बात का जवाब दिया हो।

गौरतलब है कि ले पिछले कुछ महीनों से नियमित तौर पर चलने वाली ट्रेने घंटों देरी से चल रही हैं। लिहाजा इसके चलते रेलवे को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है। कुछ ट्रेनों ने 50-50 घंटे देरी का रिकॉर्ड बनाया। हालांकि रेलवे ने ट्रेन के देरी से चलने के पीछे चल रहे मेंटिनेंस कार्य को जिम्मेदार बताया था। हालांकि खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक बैठक में इस तर्क को मानने से इनकार करते हुए कहा कि ट्रेनों के संचालन में देरी के पीछे मरम्मत की बात करना सिर्फ बहाना है। उन्होंने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को साफ हिदायत दी थी कि अगर उन्होंने ट्रेनों का समय से संचालन नहीं कराया तो उनके प्रमोशन रोक दिए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad