कैंट इलाके से एक संदिग्ध ​युवक पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 14 June 2018

कैंट इलाके से एक संदिग्ध ​युवक पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिला स्थित सेना छावनी (कैंट) इलाके से एक संदिग्ध ​युवक को पुलिस ने पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया है। युवक को हिरासत में लेकर सेना इंटिलिजेंस और खुफिया एजेंसी पूछताछ में जुटी हैं। युवक के पास बरामद डायरी में पाकिस्तानी लड़कियों के फोटो और सेना के अधिकारियों के नाम मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक, कैंट पुलिस ने आज एक संदिग्ध युवक को आर्मी इलाके में सदिग्ध रूप घूमते हुए गिरफ्तार कर लिया। इस युवक के पास बरामद डायरी देख पुलिस के होश उड़ गए। क्योंकि डायरी में पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों से लेकर कई पाकिस्तानी खूबसूरत लड़कियों के फोटो थे। पुलिस ने तुरंत ही सेना के अधिकारियों से लेकर एटीएस और आईबी तक को इसकी सूचना दे दी। पुलिस ने जब इससे पूछताछ की तो इसने अपने दो नाम एहसान और जफ़र खान बताये।

लेकिन बाद में इसके फोन से मिली जानकारी करके परिजनों से बात की गई तो इसका असली नाम अरविंद शाक्य पता चला। यह फरुखाबाद के कायमगंज का रहने वाला है। लेकिन इसके पास जो डायरी बरामद हुई है उसमे लाहौर पकिस्तान के रहने वाले कई लोगों के नाम हैं। पाकिस्तानी सेना के मेजर रैंक के अधिकारियों के नाम भी लिखे हैं। सबसे चौकाने वाली बात यह है कि डायरी कई पाकिस्तानी खूबसूरत लड़कियों के फोटो भी बरामद हुए हैं। ऐसे में पुलिस और जांच एजेंसियों का शक इस बात पर गहरा गया है कि कही यह पाकिस्तानी लड़कियों के सहारे भारतीय सेना में घुसपैठ तो नहीं कर रहा है।

वैसे पुलिस ने अभी इस युवक को धारा 3/7 और 454 IPC में गिरफ्तार कर लिया है। बाकी अन्य सुरक्षा एजेंसिया उससे पूछताछ कर रही हैं। पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है की अरविन्द उर्फ़ एहसान के घरवालों ने फोन पर जानकारी दी है। एक बार यह पहले बाघा बार्डर और फिर फतेहगढ़ छावनी की सिक्ख रेजिमेंट के पास भी पकड़ा गया था। पुलिस को इसके पहले पकड़े जाने का सही रिकॉर्ड तो अभी नहीं मिला है फिर भी इसकी डायरी में फतेहगढ़ की सिक्ख रेजिमेंट का पता जरूर मिला है। ऐसे में पुलिस और जांच एजेंसिया उससे पूरी जानकारी जुटाने में लगी है। इस युवक को आज सेना के एक कैप्टन ने सिक्ख रेजिमेंट के पास से ही पकड़कर पुलिस को सौपा था।

डिप्टी एसपी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि ये एक युवक को आज सेना के क्षेत्र में घूमते हुए पकड़ा गया है। यह पहले अपना नाम एहसान और जफ़र बता रहा था बाद में इसका असली नाम अरविन्द और कायमगंज का रहने वाला पता चला है। इसके पास से बरामद डायरी में पकिस्तान के नाम पते और कुछ जानकारियां हैं। इससे पूछताछ कई एजेंसिओं ने की है। इसको गिरफ्तार किया गया है। इसे दो बार पहले भी पकड़े जाने की घरवालों ने जानकारी दी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad