हमले में घायल इंजीनियर की एम्स में मौत | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 13 June 2018

हमले में घायल इंजीनियर की एम्स में मौत

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के जल निगम में तैनात जूनियर इंजीनियर की पिछले दिनों वाराणसी के लंका इलाके में रविंद्रपुरी मार्ग पर कार्य के दौरान मनबढ़ों ने हमला बोल दिया था। जिसमें जेई सुशील कुमार गुप्ता घायल हो गए थे। पिछले दिनों वाराणसी दौरे के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जेई गुप्ता को देखने ट्रामा सेंटर पहुंचे थे। इसके बाद जेई को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल भेजा गया था जहाँ इलाज के दौरान उसकी मंगलवार देर रात में मौत हो गई। बुधवार की सुबह शव जिले के पैतृक गांव लालानगर लाया गया। इस दौरान वाराणसी और विन्ध्याचल मंडल के विभागीय अफसर डटे रहे।
इस दौरान जल निगम के चीफ बीपी मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संघ की तरफ़ से एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की मांग की गई है।
जिले के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के लालानगर निवासी जेई गुप्ता पर पांच जून को दो ठेकेदारों के साथ पेयजल पाइप लाइन की टेस्टिंग के लिए सड़क की खुदाई करा रहे थे। रात डेढ़ बजे बाइक से पहुंचे युवकों ने बैरिकेडिंग नही हटाने पर लाठी-डंडे, राड व फावड़े से हमलाकर जेई के साथ ही ठेकेदार भूपेंद्र सिंह व कमलेश सिंह को घायल कर दिया था। हमले में तीनों घायलों को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया गया था। जहां मंगलवार को उनकी मौत हो गई। बुधवार को उनका शव लाला नगर स्थित पैतृक गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पत्नी भारती देवी का बुरा हाल हो गया। साथ ही परिजनों में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। ग्रामीणों व परिजनो समेत वाराणसी और विन्ध्याचल मंडल के विभागीय अधिकारी जमा हो गए इस दौरान जल निगम के एमडी भी अफसरों के साथ लाला नगर पहुंचे थे। जल निगम के चीफ ने मृतक के परिजनों को एक करोड़ दिलाने की की घोषणा की है। जल निगम के अधिकारी व कर्मचारियों ने मृतक के परिजनों को एक दिन का वेतन दिया है। औराई विधायक दीनानाथ भास्कर मृतक जई सुशील के घर पहुंचकर शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया तथा हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। जल निगम डिप्लोमा संघ ने मृतक के भाई व पत्नी को नौकरी देने की मांग की है। जल निगम के चीफ ने कहा कि नौकरी केवल मृतक के परिवार को ही मिलेगा। जल निगम के जई की हत्या से पूरा निगम सख्ते में है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad