लोकतंत्र का अपहरण कर कारपोरेट व्यवस्था लागू करना चाहती है भाजपा : अखिलेश | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 28 August 2018

लोकतंत्र का अपहरण कर कारपोरेट व्यवस्था लागू करना चाहती है भाजपा : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज भाजपा पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया। अखिलेश ने कहा कि भाजपा देश में लोकतंत्र का अपहरण कर कारपोरेट व्यवस्था लागू करना चाहती है। वह ग्रामीण अर्थव्यवस्था बर्बाद करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि भाजपा संकीर्णता को बढ़ावा देकर समाज को बांटने की राजनीति कर रही है। भाजपा की जनविरोधी और सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने वाली नीतियों को रोकने के लिए नौजवानों को भूमिका निभानी होगी।
अखिलेश ने मंगलवार को के प्रदेश भर से आये लोहिया वाहिनी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित दिया। इस मौके पर पत्रकारों के सवाल को जवाब देते हुए अखिलेश ने भाजपा को घेरा और भाजपा ने किसान, नौजवान सबके साथ धोखा किया है। लोकतंत्र में धोखा देना अथवा गुमराह करना महापाप है और वादा खिलाफी भी एक तरह का भ्रष्टाचार है, जो भाजपा राज में खूब फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा कि इसलिए अब देश की जनता बदलाव चाहती है। जनता चाहती है कि नया प्रधानमंत्री बने। उन्हांने फिर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग उठाई और कहा कि देश में स्वतंत्र एवं पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष चुनाव के लिए ईवीएम से नहीं बैलट पेपर से ही होना चाहिए।
एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करती है। भाजपा के लिए सपा चुनौती बनकर खड़ी है इसलिए भाजपा सपा और उसके नेताआेंं के विरूद्ध कई तरह के षडयंत्र कर विपक्षी नेताओं को बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि सपा की ताकत युवा पीढ़ी है। नौजवान जब जनता के साथ खड़े होंगे तो परिवर्तन की लहर चलेगी और भाजपा कहीं की नहीं रहेगी।
अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वो बिना भेदभाव नौजवानों को लैपटॉप देंगे लेकिन दो बजट और एक अनुपूरक बजट आने के बाद भी भाजपा ने लैपटॉप नहीं बांटे। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने जो 18 लाख लैपटॉप बांटे थे। उस पर भाजपा को शिकायत है तो वह उसके लाभार्थियों की सूची जारी क्यों नहीं करती?
अमर सिंह के आरोप कि समाजवादी पार्टी’ ’नामाजवादी पार्टी’ है के सवाल पर अखिलेश ने कहा ’हमारे प्रोडक्ट भाजपा वाले प्रोडक्ट नहीं हैं। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी 19 सितंबर से साइकिल यात्रा करने जा रही है। जिस एक्सप्रेसवे पर सुखोई और मिराज उतरा था, उसपर नौजवान साइकिल चला कर भाजपा के भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad