आक्रोशित भीड़ बनी हिंसक तो पुलिस को भी लेना पड़ा एक्शन ,1 गिरफ्तार ,सैकड़ों पर एफआईआर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 1 October 2018

आक्रोशित भीड़ बनी हिंसक तो पुलिस को भी लेना पड़ा एक्शन ,1 गिरफ्तार ,सैकड़ों पर एफआईआर

 सड़क जाम कर मचाया उत्पात, दो पुलिसकर्मी जख्मी ,प्रखंड कर्मियों को बनाया बंधक
>> मांग ऐसी की पुलिस हो गयी खामोश ,कहं रहें थे गिरफ्तार कर हमें सौंपे ,बदले में करेंगे हत्या
>> एक विशेष जाति को आक्रोशित भीड़ ने किया गाली-गलौज, जिसको लेकर क्षेत्र में तनाव
>> किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं ,पुलिस कर रही अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई -एसएसपी

पटना ( अ सं ) । नौबतपुर में सोमवार को प्रतिशोध को लेकर किसान भूनेश्वर राम की हुई हत्या के खिलाफ लोग आक्रोशित हो हिंसक बन गये । पुलिस पर रोड़ेबाजी कर दो लोगों को घायल कर दिया और आम लोगों को भी निशाना बना रहें थे। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुये बचाव में हल्का बल का प्रयोग किया । पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया हैं वहीं सैकड़ों पर एफआईआर किया हैं ।

हत्या के बाद हिंसक हुई भीड़ ,जमकर मचाया उत्पात

दिनदहाड़े, प्रखंड कार्यालय के समीप भूनेश्वर राम की हत्या के बाद पुलिस कार्रवाई को लेकर घटना स्थल पहुंची थी। पुलिस कार्रवाई में जुटी ही थीं की सैकड़ों की आक्रोशित भीड़ लाश उठाने से रोक दिया और सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे । यहीं तक सीमित नहीं रहें प्रखंड कार्यालय पर चढ़कर ताला बंदी कर दिया और प्रखंड कर्मियों को मारने पर उतारू हो गये । पुलिस ने ऐसा करने से रोका तो आक्रोशित भीड़ ,पुलिस पर ही रोड़ेबाजी शुरू कर दिया । इसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गये । डीएसपी को भी चोट पहुंचने की सूचना हैं ,इसके बाद पुलिस ने भी बचाव में हल्का बल का प्रयोग किया ।इसके बाद भीड़ -तीतर,बितर हो गयी और पुलिस ने मोर्चा सम्भाला ।तब जाकर यातायात सुचारू हुआ । पुलिस ने शांति भंग करने ,सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने एवं पुलिस पर हमला करने के खिलाफ 1 को गिरफ्तार किया है वहीं सैकड़ों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया हैं ।

गिरफ्तार कर हमें सौंपे ,हम करेंगे हत्या

भूनेश्वर राम की हत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने ऐसी मांग रख दिया की पुलिस भी खामोश रह गयी । भीड़ की मांग थी की विजय सिंह और इसके आदमियों ने भूनेश्वर राम की हत्या किया हैं । विजय सिंह एवं अन्य घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर हमें सौंपे ,हम बदले के तौर पर उसकी हत्या करेंगे तब जाकर सड़क पर से हटेगें। पुलिस पुरी बात सुनते हुये खामोश रहीं । इधर विजय सिंह हत्या को अंजाम देने के बाद पुरे परिवार सहित फरार हो गया हैं ।

विशेष जाति को गाली-गलौज के बाद तनाव

नौबतपुर के अभरनचक में पूर्व में किसान अंजय सिंह की हत्या कर दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में गुलाब सिंह सहित कई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मृतक किसान अंजय सिंह के भाई को शक था की यह हत्या भूनेश्वर राम ने ही कराया हैं । प्रतिशोध की आग में जल रहा विजय सिंह ने बदला के रूप में भूनेश्वर राम की हत्या कर दिया । इसके बाद आक्रोशित लोग एक विशेष जाति के लोगों को खुलेआम गाली-गलौज किया । पुलिस सक्रियता पूर्वक जुटी थी अन्यथा रणक्षेत्र बन जाता । सामुहिक रूप से गाली-गलौज के बाद दो वर्ग विशेष में तनाव बना हुआ है और अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता ।

कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं -एसएसपी

एसएसपी मनु महाराज ने स्पष्ट तौर पर कहां हैं की घटना में शामिल जो भी अपराधी हैं उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रहीं हैं । किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं हैं । डीएसपी रामाकांत प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गयी हैं । पुलिस सभी को गिरफ्तार करेंगी । जो भी लोग शांति भंग करने की कोशिश करेंगे उनके खिलाफ भी पुलिस कठोर कार्रवाई करेंगी ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad