मध्य प्रदेश सरकार का ऐलान, सभी उद्योगों में 70 फीसदी रोजगार स्थानीय लोगों के लिए अनिवार्य | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 4 February 2019

मध्य प्रदेश सरकार का ऐलान, सभी उद्योगों में 70 फीसदी रोजगार स्थानीय लोगों के लिए अनिवार्य

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि हमने राज्य सरकार द्वारा पोषित सभी उद्योगों में 70 फीसदी रोजगार मध्यप्रदेश के स्थानीय लोगों के लिए अनिवार्य कर दिया है। इसके आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री नाथ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रदेश में चार टेक्सटाइल पार्क स्थापना की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ये टेक्सटाइल पार्क धार, भोपाल, छिंदवाड़ा और रतलाम जिले के ओद्योगिक क्षेत्रों में शुरू किए जाएंगे।

कांग्रेस के वचन पत्र में बगैर खर्चे की घोषणाओं को पूरा करने पर सरकार का जोर है। इसे लेकर मंगलवार को प्रशासन अकादमी में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें बगैर खर्चे के आम जनता से जुड़े वायदों को पूरा करने पर निर्णय लिया जाएगा। राज्य सरकार का मानना है कि राहुल गांधी के 8 फरवरी को होने वाले दौरे के पहले वचन पत्र के अधिकांश वादों को पूरा कर दिया जाए। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम से राज्य की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए माइनिंग लीज अनुदान पाने की पात्रता रखने वाले केन्द्र में लम्बित 27 प्रकरणों के बारे में जल्द से जल्द निर्णय लेने का अनुरोध किया।

इसी के चलते प्रशासन अकादमी के डीजी अपर मुख्य सचिव एपी श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक होने जा रही है। बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ को बताया जाएगा। इसके बाद इन वादों को पूरा किए जाने के आदेश जारी कर दिए जाएंगे। सरकार ने वचन पत्र के 973 वादों को पूरा करने की जिम्मेदारी 50 विभागों को सौंपी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad