मुज़फ़्फ़रपुर में महागठबंधन के उम्मीदवार कमजोर ! पार्टी के दबाव में लड़ रहा हूँ चुनाव | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 31 March 2019

मुज़फ़्फ़रपुर में महागठबंधन के उम्मीदवार कमजोर ! पार्टी के दबाव में लड़ रहा हूँ चुनाव

पटना ।मुज़फ़्फ़रपुर  में लोकसभा चुनाव 2019 के महागठबंधन के VIP प्रत्याशी बनाये गए समस्तीपुर ज़िले के रोसड़ा के रहने वाले डॉ.राजभूषन चौधरी पत्रकारों के सम्बोधन में बड़ा खुलासा किया गया । डॉ चौधरी ने कहा कि हमने खड़रिया में समाज सेवा की थी और खगड़िया के लोगो का कहना था कि आप खगड़िया से ही चुनाव लड़े । लेकिन VIP पार्टी के संगठन और लोगो के दबाब में मुज़फ़्फ़रपुर आया हूँ,मैं यहाँ से चुनाव नही लड़ना चाहता था । समस्तीपुर ज़िले के रोसड़ा के प्रभु ठाकुर मोहल्ले में आदर्श हॉस्पिटल है डॉ चौधरी का जहां डॉ चौधरी पत्नी के साथ प्रैक्टिस करते है । डॉ चौधरी फिजिशियन है वही डॉ श्रीमती कंचन माला स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ है । अचानक VIP पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी और पार्टी के लोगो के दबाव में डॉक्टरी छोड़कर मुज़फ़्फ़रपुर से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित किए गए । डॉ चौधरी का मुज़फ़्फ़रपुर से कोई ज्यादा लगाव नही रहा है ऐसे में सवाल है कि क्या महागठबंधन के घटक दलों और आमलोगों के सहयोग मिलेगा ?

कई सवालों के जबाब में उलझे डॉ चौधरी का आत्मविश्वास डिगा जिससे यह प्रतीत होता है कि चुनाव में भले ही महागठबंधन के घटक दलों के नाम पर कुछ मत तो मिलेंगे पर अपने आप पर जीत का सेहरा शायद नही देख पाएंगे । पार्टी सूत्रों की माने तो महागठबंधन के सभी घटक दल अंदर खाने से काफी नाराज है कि मुज़फ़्फ़रपुर के स्थानीय नेताओं को महागठबंधन की तरफ से तबज्जो नही दी गयी । जिससे एक मत नही है डॉ चौधरी के लिए महागठबंधन । जिससे इसका लाभ NDA प्रत्याशी को मिलना लगभग तय माना जा रहा । कुछ महागठबंधन के घटकदलो के सूत्रों की माने तो सीट बटवारा में बड़ा खेल हुआ है जिससे है काफी नाराजगी । जाहिर है कि महागठबंधन के घटकदलो में मुज़फ़्फ़रपुर में ऐसे कई चेहरे है जिनको इस फैसले से काफी आहत हुई है जिसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है महागठबंधन के VIP पार्टी के इस उम्मीदवार को ।

VIP पार्टी के संयोजक मुकेश सहनी अपनी जन्मभूमि मुज़फ़्फ़रपुर छोड़कर पहुँचे भाग्य आजमाने खगड़िया

महागठबंधन के घटकदलो और VIP पार्टी सूत्रों की माने तो खगड़िया एक खास जाति बहुलक इलाका होने के कारण अपने आप को सेफ महसूस करने के बाद मुकेश सहनी और पार्टी अन्य लोगों के द्वारा प्रेसर देकर डॉ चौधरी को मुज़फ़्फ़रपुर भेजा गया और मुकेश सहनी पहुँच गए खगड़िया । स्थानीय लोगों की माने तो मुकेश सहनी के इस फैसले से मुज़फ़्फ़रपुर के निषाद समाज और महागठबंधन के घटकदलो में काफी नाराजगी है । स्वाभाविक भी है लोगों ने इस महापर्व में अपने नेताओं से काफी उपेक्षा भी थी लेकिन मिली इसके बदले धोखा । लोगो का कहना था कि मुकेश सहनी को अपनी जन्मभूमि मुज़फ़्फ़रपुर के लोगों पर भरोसा ही नही है जिसके कारण न वे खुद आये नही स्थानीय को तब्बजो दी है । वही कुछ लोगो का कहना भी है कि इस महापर्व में सिर्फ पैसे का खेल हुआ है डॉ चौधरी पैसे वाले है जिस कारण समस्तीपुर से मुज़फ़्फ़रपुर भेजने का काम किया गया है ।
इस तमाम सवालों का जबाब समय आने पर मुज़फ़्फ़रपुर की जनता उत्तर देगी ।

लेकिन सवाल है कि जिस तरह से डॉ चौधरी ने साफ शब्दों में कहा कि पार्टी और संगठन के दबाब में मुज़फ़्फ़रपुर आया हूँ उससे यह प्रतीत होता है कि तमाम सवालों का जबाब लगभग सही है जो स्थानीय लोगों और महागठबंधन के घटकदल के सूत्रों ने बताया है । ऐसे में महागठबंधन के नेताओ को मुज़फ़्फ़रपुर लोकसभा क्षेत्र से मात खानी पड़ सकती है । डॉ चौधरी के मुज़फ़्फ़रपुर आने से NDA के लोगो मे काफी उत्साह भी है NDA के लोगों की माने तो साफ शब्दों में कहा कि मुज़फ़्फ़रपुर की जनता का अपमान का खामियाजा भुगतना पड़ेगा महागठबंधन के VIP पार्टी के इस फैसले से और NDA को बड़ी जीत हासिल करने से कोई नही रोक सकता ।

सबसे बड़ी बात की जब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे मुज़फ़्फ़रपुर लोकसभा प्रत्यासी तो महागठबंधन के घटकदलो का कोई बड़ा नामचीन हस्तियों भी मौजूद नही थी जबकि राजद के प्रदेश अध्यक्ष मुज़फ़्फ़रपुर शहर में ही थे मौजूद । यह प्रेस वार्ता मुज़फ़्फ़रपुर महानगर के कार्यालय पर किया गया था । जिसमे कुछ राजद के महानगर के नेताओ के अलावे महागठबंधन के अन्य कोई घटकदल मौजूद नही था ।जिससे साफ जाहिर है कि महागठबंधन के अंदरखाने में डॉ चौधरी के उम्मीदवारी से काफी नाराजगी है ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad