गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 17 March 2019

गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन

नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया। गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। उन्होनें कहा कि ”मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की स्वास्थ्य स्थिति बेहद गंभीर भी। डॉक्टर पूरी कोशिश कर रहे थे।” आपको बता दें कि 63 साल के पर्रिकर अग्नाशय की गंभीर बीमारी से पीड़ित रहे और यहां पास में डोना पौला में स्थित अपने निजी आवास में रह रहे थे। पूर्व रक्षा मंत्री की सेहत पिछले दो दिन में काफी खराब हो गई थी।

कांग्रेस ने गोवा में शनिवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया। पार्टी ने दावा किया है कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद मनोहर पर्रिकर सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे एक पत्र में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग की।

डिसूजा के निधन और दो विधायकों सुभाष शिरोडकर तथा दयानंद सोप्ते के निधन के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा की क्षमता अब घटकर 37 रह गई है। सोप्ते और शिरोडकर द्वारा भाजपा में शामिल होने के लिए इस्तीफा देने के बाद इस समय कांग्रेस के 14 विधायक हैं। भाजपा के विधायकों की संख्या 13 है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad