होली के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फ़ोर्स तैनात: डीजीपी  | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 18 March 2019

होली के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फ़ोर्स तैनात: डीजीपी 

लखनऊ। पुलिस महानिदेश ओपी सिंह ने होलिका दहन व होली के त्यौहार को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है। इसके साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये है।
आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि होली का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जनपदों में पूर्व में लगे पुलिस बल व पीएसी के अतिरिक्त 35 कंपनी पीएसी,124 कंपनी सीएपीएफ, 1689 प्रशिक्षणधीन दारोगा व 976 आरक्षी को लगाया गया है। होली के अवसर पर पुलिस कर्मियों को पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही बाजारों में बीडीएस टीम,स्नाइफर डाग्स टीम के संर्दिग्ध स्थानों की चेकिंग करने के साथ की पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी पर लगाया गया है। आई जी ने बताया कि  होली में हुड़दंगियों ,अराजक तत्वों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि होली रंगों व खुशियों का त्यौहार है। इसके बाद भी कुछ अराजक तत्व तेजाब व ज्वलनशील पदार्थो का प्रयोग रंगों के साथ करते है। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग,जल आपूर्ति ,अग्निशमन विभाग से समन्वय स्थापित कर होली त्यौहार को सकुशल निपटाने की योजना बनायी है।
राजधानी में होली की पूरी तैयारी 
लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शहरवासियों से अपील की है कि शांतिपूर्ण तरीके से होली का पर्व मनाएं। शहर में तकरीबन 2880 चौराहों पर होलिका दहन किया जायेगा। त्योहार में किसी भी प्रकार से हुड़दंग व लड़ाई-झगड़ा न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। होली और जूलूस को ध्यान में रखते हुए एसएसपी ने शहर में अतिरिक्त पुलिस फ ोर्स को तैनात किया है। इसमें सुरक्षा केन्द्र कंपनी अर्द्धसैनिक बल (सीपीएमएफ ) दो कंपनी, पीएसपीए 7 कंपनी, 14 एडिशनल एसपी, 17 क्षेत्राधिकारी, 25 मोबाइल पार्टी, 42 क्यूआरटी मोबाइल, 265 कलस्टर मोबाइल, 14 एलआईयू की टीमे, 212 पुलिस पिकेट संवेदनशील स्थलों पर गार्द-24 मौजूद रहेंगे। इसके अलावा जनपद के विभिन्न 15 हॉस्पिटल को चिन्हित कर वहां फ ोर्स की व्यवस्था की गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad