लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उत्तर प्रदेश से उम्मीदवारों की पहली सूची | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 22 March 2019

लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उत्तर प्रदेश से उम्मीदवारों की पहली सूची

लखनऊ। बसपा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। खास बात यह है कि इस लिस्ट में नगीना से गिरीश चंद्र चुनाव मैदान में हैं। इससे पहले इस सीट से मायावती के लडऩे की चर्चा थी लेकिन मायावती ने चुनाव लडऩे से ही इन्कार कर दिया है।

उम्मीदवारों की सूची में सहारनपुर से हाजी फजर्लुरहमान, बिजनौर से मलूक नागर, नगीना से गिरीश चन्द्र, अमरोहा से कुंवर दानिश अली, गौतमबुद्ध नगर से सतबीर नागर, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, अलीगढ़ से अजीत बालियान, आगरा से मनोज कुमार सोनी, फतेहपुर सीकरी से राजबीर सिंह और ऑवला सीट से रुचि वीरा के नाम शामिल हैं।

अमरोहा लोकसभा सीट से कुंवर दानिश अली चुनाव लड़ेंगे। मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले कुंवर दानिश अली दक्षिण भारत में कांग्रेस व जेडीएस गठबंधन समन्वय समिति के संचालक रहे हैं। कुछ दिन पहले ही बसपा की सदस्यता ग्रहण की है। उनके दादा दादा कुंवर महमूद अली दूसरे विधानसभा चुनाव (1957) में डासना विधानसभा क्षेत्र से विधायक तथा 1977 में हापुड़ लोकसभा सीट से जनता दल के टिकट पर सांसद चुने गए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad