यूएसएस जॉन एस मैक्केन दुर्घटना के पीछे कोई साजिश नहीं: रिचर्डसन | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 21 August 2017

यूएसएस जॉन एस मैक्केन दुर्घटना के पीछे कोई साजिश नहीं: रिचर्डसन

वाशिंगटन। अमेरिकी नौसेना के प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्डसन ने सिंगापुर के पूर्वी क्षेत्र में अमेरिकी नौ सेना के युद्धपोत और एक तेल के टैंकर के बीच हुई टक्कर के मामले में किसी भी प्रकार की साजिश से इंकार किया है। नौसेना प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्डसन ने आज पेंटागन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही।

इससे पहले कल सिंगापुर में बंदरगाह की नियमित यात्रा के लिए निकला अमेरिकी युद्धपोत;यूएसएस जॉन एस मैक्केन;;एलनिक एम सीनामक एक तेल के टैंकर से टकरा गया था जिसमें अमेरिकी नौसेना के पांच सैनिक घायल हुए जबकि 10 अन्य लापता हो गए। यह हादसा तब हुआ जब अमेरिकी युद्धपोत अपने तय कार्यक्रम के तहत बंदरगाह पर पहुंचने के लिए तैयार था।

नौसेना के अनुसार युद्धपोत मलेशिया के करीब मलक्का जलसंधि में स्थित बंदरगाह की ओर जा रहा था तभी यह दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना की शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक टक्कर से;यूएसएस जॉन एस मैक्केनके पिछले हिस्से को नुकसान पहुंचा है।

गौरतलब है कि पिछले दो महीनों के दौरान यह दूसरा मामला है जब अमेरिकी युद्धपोत गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे पहले जून में, दुनिया के सबसे उन्नत युद्धपोतों में से एक यूएसएस फिट्सकोराल्ड की एक मालवाहक जहाज से टक्कर होने के कारण सात अमेरिकी नौ सैनिकों की मौत हो गई थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad