कुलभूषण जाधव मामला: मुलाकात के तरीके पर भारत की आपत्तियों को लेकर पाकिस्‍तान ने दी बेशर्म प्रतिक्रिया | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 27 December 2017

कुलभूषण जाधव मामला: मुलाकात के तरीके पर भारत की आपत्तियों को लेकर पाकिस्‍तान ने दी बेशर्म प्रतिक्रिया

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात कराए जाने के तरीके पर भारत सकार द्वारा आपत्तियां जताए जाने के बाद अब पाकिस्‍तान ने पहली प्रतिक्रिया दी है.
भारत की आपत्तियों में जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाने से लेकर चूड़ी और बिंदी उतरवाने जैसी बातें शामिल थीं. अब इन आपत्तियों पर पाकिस्तान सरकार की तरफ़ से पहली प्रतिक्रिया आई है.
पाकिस्तान सरकार ने भारत की आपत्तियों पर बड़ी बेशर्मी से एक बयान जारी करके कहा है कि ”जासूस और दोषी आतंकी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के पाक दौरे के 24 घंटों के भीतर ही भारत की हुकूमत की ओर से लगाए आरोपों को हम पूरी तरह ख़ारिज़ करते हैं.
हम ज़ुबानी जंग में यक़ीन नहीं रखते हैं. हमारी पारदर्शिता और खुलापन ऐसे आरोपों को नकारते हैं. अगर ये सब इतना ही तकलीफ़देह था तो भारत से आए कुलभूषण के परिवार और अधिकारियों ने इसे तब क्यों नहीं उठाया, जब ये सब हो रहा था या जब मीडिया से बात की गई.
सच तो ये है कि कुलभूषण जाधव की मां ने खुलेतौर पर मीडिया के सामने पाकिस्तान की दरियादिली के लिए शुक्रिया अदा किया. मीडिया ने इसे रिकॉर्ड भी किया. हमें इससे ज़्यादा कुछ नहीं कहना.”
भारतीय विदेश मंत्रालय ने जताई थीं क्या आपत्तियां?
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर मंगलवार को कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को कपड़े बदलने पर मजबूर किया गया.
अपनी मातृभाषा मराठी में बात नहीं करने दी गई.
कुलभूषण की मां के जूते भी निकलवा लिए और बिना किसी स्पष्टीकरण के वापस नहीं किए गए.
जाधव बातचीत के दौरान पूरी तरह से दबाव में थे.
जाधव जब परिवार से मुलाक़ात कर रहे थे तो पाकिस्तान के दबाव में उन्होंने अपना कथित गुनाह कबूल किया था.
जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तानी मीडिया ने उटपटांग सवाल पूछे
भारत सरकार ने आरोप लगाया था कि दोनों देशों के बीच यह क़रार था कि मीडिया को इनके क़रीब नहीं पहुंचने देना है. इस पर पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि भारत के कहे के मुताबिक मीडिया को तय दूरी पर रखा गया था.
-BBC

The post कुलभूषण जाधव मामला: मुलाकात के तरीके पर भारत की आपत्तियों को लेकर पाकिस्‍तान ने दी बेशर्म प्रतिक्रिया appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad