मां, बहन, बेटी व बहुओं की इज्जत के लिए शौचालय अवश्य बनवायेंः- पुलकित खरे | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 20 February 2018

मां, बहन, बेटी व बहुओं की इज्जत के लिए शौचालय अवश्य बनवायेंः- पुलकित खरे

परीक्षा के दौरान किसी भी दशा में नकल न होने दी जाये:- जिलाधिकारी
हरदोई -20 फरवरी जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आज सवायजपुर सम्पूर्ण समाधान के उपरान्त विकास खंड भरखनी के प्राथमिक विद्यालय खम्हरिया, जूनियर हाई स्कूल उवरिया कलां एवं प्राथमिक विद्यालय कनकापुर में खुली बैठक कर ग्रामीणों से आवास, शौचालय, हैण्ड पम्प,विद्युत, पेंशन, केकेसी,समूह ,नाली, खड़न्जा आदि निर्माण की जानकारी ली ।प्रधानमंत्री एवं इंदिरा आवास की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सचिव एवं प्रधान को निर्देश दिये कि जिन परिवारों को दो-दो आवास आवंटित हो रहे है उनकी फिर से जांच की जाये और आवास पात्र लोगों को ही दिये जाये । शौचालय की समीक्षा में जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से कहा कि अपनी घर की मां, बहन ,बेटी एवं बहुओं की इज्जत के लिए शौचालय का निर्माण अवश्य करायें । जिलाधिकारी ने कहा कि इज्जत सभी की बराबर होती इसलिए केवल सरकार के 12 हजार रू0 का इंतजार न करें और अपने सम्मान के लिए शौचालय निर्माण प्राथमिकता पर करायें ।
विद्युत की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत प्रथम व एडीओ को निर्देश दिये कि जो ग्रामवासी विद्युत कनेक्शन लेना चाहते है और जिन के बिल में संशोधन होना है उसके लिए गांव में कैम्प लगाकर लोगो की समस्याओं का समाधान किया जाये और जहां विद्युत पोल जर्जर है तथा विद्युत लाइन खराब है उसे शीघ्र बदला जाये। खराब हैण्ड पंपों के संबंध में जिलाधिकारी ने प्रधानों को निर्देश दिये कि खराब व रिबोर हैण्ड पंपों को गर्मी आने से पहले ठीक करा लिया जाये । गांवों में गरीबों की पट्टे की भूमि पर कब्जों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अवैध कब्जेदारों को तीन दिन में हटाया जाये और उनके विरूद्व कार्यवाही की जाये ।
बैठक में जिलाधिकारी ने किसानों से कहा कि वह अपना केकेसी अवश्य बनवायें ताकि उन्हें फसल के नुकसान होने पर प्रधानमंत्री फसल बीमा के तहत लाभ मिल सके । बैकों की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि किसान व अन्य जिनकी शिकायते बैंक संबंधी है वह अग्रणी बैंक प्रबन्धक से सम्पर्क कर अपनी समस्याओं का निस्तारण करा सकते है। इसी के साथ जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार,उपजिलाधिकारी सर्वेशकुमार गुप्ता के साथ सरदार पटेल इण्टर कालेज पाण्डेपुर पहुंच कर हो बोर्ड परीक्षा का जायजा लिया तथा प्रबन्धक एवं कक्ष निरीक्षकों आदि को निर्देश दिये कि परीक्षा के दौरान किसी भी दशा में नकल न होने दी जाये । इस अवसर पर उप कृषि निदेशक आशुतोष मिश्र, सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा सहित अन्य अधिकारी आदि मौजूद रहें ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad